logo

ED के नोटिस के बाद एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, क्या है पूरा मामला 

SHILPA.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार शिल्पा शेट्टी और पति राज कुंद्रा ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। दरअसल, इस मामले में ईडी ने उनके घर और फार्महाउस को खाली करने का नोटिस भेजा था और अब ईडी के इस नोटिस के खिलाफ शिल्पा और राज ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी निष्कासन नोटिस को चुनौती देते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील की है।

10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

ED के भेजे गए नोटिस में उन्हें नई दिल्ली में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA)के तहत अथोरिटी के आदेश के बाद पुणे में पवना बांध के पास स्थित अपना बंगला खाली करने का निर्देश  दिया गये हैं। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण की डिवीजन ब्रांच ने बुधवार (9 अक्टूबर) को ईडी को नोटिस जारी किया और मामले को गुरुवार (10 अक्टूबर) दोपहर को सुनवाई के लिए रखा है। 
क्या है मामला
बता दें कि ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि राज कुंद्रा को इस घोटाले के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। ये बिटकॉइन यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में निवेश के लिए मिले थे। लेकिन ऐसा कभी हो नहीं पाया और ये बिटकॉइन आज भी कुंद्रा के पास हैं। जिनकी मौजूदा वैल्यू इस समय 150 करोड़ से ज्यादा है। 

Tags - शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा हाईकोर्ट मनी लॉन्ड्रिंग ED Shilpa Shetty Raj Kundra High Court Money Laundering