logo

Crime : फर्जी डीएसपी बनकर ढाबे वाले से  रंगदारी वसूलने वाला आरोपी गिरफ्तार,  पहले भी कर चुका है ऐसा फर्जीवाड़ा

dsp.jpg

रांचीः

रामपुर गढ़ा ढाबा में ढ़ाबे वाले को  डरा-धमका कर रंगदारी वसूलने करने वाले फर्जी डीएसपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में दो  आरोपी जहांगीर खान और फिरोज की गिरफ्तारी हुई है। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि ढाबे वालों द्वारा गिरोह के एक सदस्य के मोबाइल छीन लेने के बाद पुलिस ने आरोपी रघु सिंह को बुधवार को गिरफ्तार दिया था। रघु ने ही पुलिस को पूछताछ में बताया कि घटना के वक्त आरेमांझी का रहनेवाला जहांगीर खान डीएसपी बना था और फिरोज बड़ा बाबू। इस तरह से दोनों ने फर्जी पुलिस अधिकारी  बनकर ढाबे वालों से रंगदारी वसूला था। 


ट्रकों से अवैध वसूली का धंधा 
डीएसपी और इंस्पेक्टर बनकर धौंस जमाते हुए ढाबे में आने वाले ट्रकों से अवैध वसूली का धंधा इनके द्वारा किया जा रहा था।  ढाबा के संचालक से 17 हजार रुपया जबरन लेकर ये अपराधी ले गए थे और अगले दिन सुबह फिर से 12 हजार ढाबा संचालक से डिमांड की गई थी। हालांकि ढाबा संचालक ने पुलिस को मामले की जानकारी दे दी थी। जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर टीम का गठन किया गया और नामकुम पुलिस ने इस गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। नामकुम पुलिस ने इन अपराधियों का एक बोलेरो वाहन भी जब्त किया है। 


कई मामले में है संलिप्तता 
दोनों ने पुलिस को बताया कि वे इसी तरह कई बार लोगों से पैसा वसूल चुके हैं। ग्रामीण एसपी ने बताया कि आरोपी जहांगीर पर ओरमांझी थाने में मारपीट के दो अन्य मामले दर्ज हैं और दोनों में फरार चल रहा था। इससे पूर्व जहांगीर अपने सहयोगियों के साथ जुलाई 2021 में पिठोरिया थाना क्षेत्र के बाजार से हार्डवेयर व्यवसायी प्रदीप जायसवाल से फर्जी पुलिस पदाधिकारी बनकर 50 हजार रंगदारी मांगने के आरोप म में जेल जा चुका है।