logo

झारखंड में वज्रपात से 4 की मौत, 15 मई तक कैसा होगा मौसम का हाल पढ़े

नोरीजोू1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
इन दिनों झारखंड के अलग-अलग जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है। बारिश से एक तरफ जहां गर्मी से राहत मिल रही है तो वहीं हजारीबाग में अलग-अलग जगह वज्रपात होने से तीन, जबकि चतरा के टंडवा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतकों में बड़कागांव निवासी ललिता देवी, किसान खेवानी राणा, केरेडारी निवासी कैला राम और टंडवा निवासी बजरंगी महतो शामिल हैं। वहीं केरेडारी के पचड़ा निवासी अनिल राम झुलस गए।


टर्फ लाइन गुजर रही है जिस वजह से मौसम में हुआ बदलाव 
मौसम विभाग, रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड में 15 मई तक बारिश के आसार हैं। रविवार को रांची समेत कई जिलों में तेज हवा, गरज के साथ बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरप्रदेश से एक टर्फ लाइन बिहार और बंगाल के तराई क्षेत्रों से होकर गुजर रही है। इस कारण झारखंड में आ रही नम हवा बारिश करा रही है। 


15 मई तक चलेगा यह सिलसिला 
अभिषेक आनंद ने बताया कि मौसम में बदलाव का सिलसिला 15 मई तक जारी रहेगा। अगले 24 घंटों के दौरान गढ़वा, पलामू और चतरा में तेज हवा के साथ बारिश होने और कहीं-कहीं वज्रपात होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले खराब मौसम के चलते झारखंड में एक दिन में 7 लोगों की मौत हो गई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, 15 मई के बाद मौसम बदल सकता है। बारिश का दौर खत्म हो सकता है।

Tags - Weather News Weather Jharkhand Rain in Jharkhand Summer in Jharkhand