logo

पुलिस के हत्थे चढ़े JJMP के 4 उग्रवादी, हथियार और रकम बरामद 

lateharpolice.jpg

द फॉलोअप डेस्क, लातेहार 

लातेहार में छिपादोहर पुलिस ने JJPM के 4 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ हथियारबंद अपराधी क्षेत्र के हंसराज टोला के रहने वाले नवीन तिर्की के साथ मारपीट कर रहे हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस की एक टीम नवीन तिर्की के आवास पहुंची। वहां JJMP के कुछ उग्रवादी नवीन तिर्की के आवास में घुसकर गुंडागर्दी कर रहे थे।  

जमीन पर अवैध कब्जा दिलाने आये थे अपराधी 
पुलिस जैसे ही हंसराज टोला पहुंची, पाया कि कुछ अपराधी नवीन तिर्की के आवास में घुसकर गली-गलौज का रहे थे। पुलिस को आता देख अपराधी भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने भाग रहे 4 अपराधियों को धर दबोचा। हालांकि उनमें से 2 अपराधी घटनास्थल से फरार हो गए। पकड़े गए 4 अपराधियों में रामसुंदर सिंह, मोहन परहिया उर्फ़ आलोक सिंह, लक्ष्मी ठाकुर और अख्तर अंसारी का नाम सामने आया है। पुलिस ने बताया कि अपराधी लेवी वसूली और जमीन पर अवैध कब्जा दिलाने आये थे। पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि JJMP सुप्रीमों के कहने पर आये थे। 

उग्रवादियों के पास से मिले हथियार और नकद 

इस मामले के संबंध में बरवाडीह सर्किल इंस्पेक्टर ने पूरे मामले की जानकारी दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि जिन अपराधियों को पकड़ा गया है वे JJPM उग्रवादी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि सभी उग्रवादी जमीन पर अवैध कब्जा दिलाने और लेवी वसूलने आये थे। संगठन के पुराने साथी मोहन परहिया के इशारे पर जमीन पर कब्जा दिलाने आये थे। पकड़े गए उग्रवादियों से 1 देसी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस, लेवी के 71 हजार नकद और एक स्विफ्ट कार (JH01EJ3734) जब्त किया गया है।