logo

Ranchi : तिरंगा लगाने के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत

a360.jpg

रांची: 

हर-घर तिरंगा अभियान के दरम्यान घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दैरान रांची के कांके थानाक्षेत्र अंतर्गत बोड्या में दर्दनाक घटना घटी। रविवार को छत पर तिरंगा लगा रहे एक ही परिवार के 3 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। बच्चे तिरंगा लगाने के दौरान करेंट की चपेट में आ गये थे। दरअसल, ये बच्चे लोहे के रॉड पर तिरंगा लगा रहे थे। इसी दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आ गये। 

हाईटेंशन तार की चपेट में आए बच्चे
मिली जानकारी के मुताबिक कांके के बोडया में एक ही परिवार के 3 बच्चे लोहे के रॉड पर तिरंगा लगा रहे थे। इसी दौरान लोहे का रॉड पास से ही गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में गया। करेंट लगने से मौके पर ही 3 बच्चे की मौत हो गई। मृतकों में आरती झा, विनीत झा और पूजा झा शामिल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। 

घर के काफी पास से गुजरा है तार
प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांके थानाक्षेत्र अंतर्गत बोड्या में रहने वाले विजय झा के घर से महज 8 ईंच की दूरी से 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार गुजरा है। बीते कई दिनों से लगातार बारिश भी हो रही थी। रविवार की देर रात विजय झा के तीनों बच्चे तिरंगा लगाने के लिए छत पर चढ़े थे। वे तिरंगा लगाने का प्रयास कर रहे थे कि तभी लोहे का रॉड हाईटेंशन तार को छू गया। इससे रॉड में करंट दौड़ गया और तीनों बच्चे इसकी चपेट में आ गये। मौके पर ही तीनों की मौत हो गई।