logo

Crime : मारुती वैन से अंग्रेजी शराब की 112 बोतल जब्त, 2 तस्कर भी गिरफ्तार

sharab.jpg

कोडरमाः 
कोडरमा पुलिस ने एक मारूती वैन से 112 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। साथ ही अवैध शराब की तस्करी करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शराब तस्करी के एक बड़े रैकेट का उत्पाद विभाग ने शुक्रवार को खुलासा किया है। जिस शराब को जब्त किया गया है उसका ब्रांड किंग गोल्ड व्हिस्की है। शराब को गाड़ी में छिपाकर बिहार  शरीफ  ले जाया जा रहा था।


क्या कहा पुलिस ने 
इस बारे में उत्पाद अधीक्षक प्रदीप सिन्हा ने बताया कि शराब की तस्करी को लेकर मिली गुप्त सूचना मिली थी।  इसके बाद अवर निरीक्षक ओमप्रकाश के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। झुमरी तिलैया बाईपास स्थित इंदरवा चौक के समीप बरही की ओर से आ रहे लाल रंग के मारूती वैन को रोक कर छानबीन की गई जिसमें बक्शे में रखी अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया। साथ ही धर्मेंद्र पांडेय व राजेश कुमार उर्फ छोटू रवानी को गिरफ्तार किया गया।  शराब तस्करी का मुख्य सरगना बिहार के नालंदा जिला अंतर्गत गिरियक थाना निवासी विक्की कुमार है। 


सरगना पहले भी जेल गया है 
उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब तस्कर विक्की कुमार व उसका भाई कोडरमा शहर के दुधीमाटी में रहकर पूर्व में भी शराब के तस्करी में संलिप्त था। जनवरी 2021 में झुमरी तिलैया शहर के गांधी स्कूल रोड में एक अवैध शराब निर्माण के फैक्ट्री में की गई छापेमारी में उसे नामजद किया गया था। इस मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था। जब्त शराब के प्रारंभिक छानबीन में इसके नकली होने की बात सामने आई है। जिसकी फॉरेसिंक जांच कराई जाएगी।