logo

धनबाद : कोल डंपिंग का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज और फायरिंग, दर्जनभर लोग घायल 

JHARIA.jpeg

धनबाद 

झरिया सुरुन्गा और मुकुन्दा मौजा के रैयतों को जमीन के बदले नियोजन और मुआवजा दिये बिना जबरन ओबी डंपिंग कार्य करने के विरोध में आज प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज और हवाई फायरिंग की खबर मिली है। बता दें कि इस मामले में अंचल अधकारी द्वारा प्रबंधन के खिलाफ कुछ दिनों पहले मामला दर्ज कराया गया है। ओबी डंपिंग के विरोध में शनिवार को ग्रामीणों ने पांडव रजक ,कपूर गोराई, विरोध रजक के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। मिली खबर के मुताबिक इस दौरान आउटसोर्सिंग परियोजना के समर्थकों ने ग्रामीणों को परियोजना में आने से रोक। ग्रामीणों पर जमकर पत्थरबाजी की और आठ हवाई फायरिंग भी की। इससे ग्रामीणों में भगदड़ मच गयी। अंततः ग्रामीणों ने मोर्चाबंदी कर पुलिस की मौजूदगी में आउटसोर्सिंग समर्थक गुंडों को खदेड़ दिया। घटना के दौरान पुलिस कर्मी बेबस दिखे। 

दो बाइक को किया आग के हवाले 
इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने एक हमलावर उमेश महतो को पकड़कर जमकर पिटाई कर गंभीर कर दिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। ग्रामीणों ने आउटसोर्सिंग समर्थकों के दो मोटरसाइकिलों में आग के हवाले कर दिया। साथ ही एक मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया है। क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल को पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं, पुलिस ने मौके से जिंदा सुतली पलीता बम और एक फरसा को जब्त किया है। इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा है। 


भगदड़ में कई ग्रामीण घायल
इधर लाठी चार्ज और मची भगदड़ में कई ग्रामीण घायल हो गये हैं। इनके नाम उषा देवी, आलोचना देवी, गंगामनी देवी, शकुंतला देवी, अन्कुरी देवी, पांडव रजक, राहुल कुंभकार आदि हैं। मिली खबर के मुताबिक लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। भीड़ को अनियंत्रित होता देख अलकडीहा ओपी प्रभारी आशीष यादव एवं तिसरा थाना प्रभारी एसके विश्वकर्मा के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर उनको खदेड़ दिया। खबर लिखे जाने तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।