logo

पूर्व सैंनिकों की SAP में 771 पदों पर होगी नियुक्ति, 15 से 17 मई तक साक्षात्कार, जाने डिटेल

SAP1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

भूतपूर्व सैनिकों के लिए खुशखबरी है। झारखंड में भूतपूर्व सैनिकों के बटालियन स्पेशल आक्जिलरी पुलिस (SAP) में 771 पदों पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर नियुक्ति होनी है। इसके लिए सरकार द्वारा विज्ञापन निकाला गया है। जिसमें दोनों बटालियन का कार्यकाल 31 मई 2027 तक बढ़ा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक विधि व्यवस्था और नक्सल विरोधी अभियान को गति देने के लिये विभिन्न पदों पर 771 पूर्व सैनिकों की नियुक्ति की जानी है। वहीं, मुख्यालय की ओर से कहा गया है कि बहाली में झारखंड के पूर्व सैनिकों को प्राथमिकता दी जाएगी। यादि सीटें रिक्त रह जाती हैं तो दूसरे राज्यों के पूर्व सैनिकों को मौका दिया जाएगा। 

इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन

जानकारी के मुताबिक सिपाही से हवलदार के लिए 35-55 वर्ष उम्र सीमा है, जबकि पदाधिकारी का उम्र 58-62 वर्ष के बीच होगी। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 15 मई से 17 मई तक जैप-1 डोरंडा स्थित मुख्यालय में लिया जाएगा। सैप में नियुक्ति लिखित परीक्षा के आधार पर नहीं, बल्कि इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। उम्मीदवार जैप-1 मुख्यालय में भरे हुए आवेदन पत्र समेत सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ उपस्थित हो सकते हैं। साक्षात्कार और मेडिकल चेकअप के बाद योग्य पाए जाने पर योगदान के लिए नियुक्ति पत्र भेजा जाएगा। आवेदन पत्र झारखंड पुलिस मुख्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। गौरतलब हो कि वर्ष 2008 में पुलिस आउट पोस्ट, टीओपी में पर्याप्त सशस्त्र बल उपलब्ध कराने आदि के उद्देश्य से सेना से सेवानिवृत्त सैनिकों से अनुबंध के आधार पर स्पेशल आक्जिलरी पुलिस के दोनों बटालियन सैप एक वाहिनी टाटीसिलवे रांची और सेप दो वाहिनी हलुदबनी जमशेदपुर का गठन किया गया था। इस बटालियन में सिर्फ झारखंड राज्य के ही निवासी आवेदन कर सकते हैं, सैनिक उपलब्ध नहीं होने पर दूसरे राज्य के पूर्व सैनिकों की भर्ती होगी।

इन पदों पर होनी है नियुक्ति

सूबेदार मेजर-7, सूबेदार (सामान्य)-8, नायब सूबेदार (सामान्य)- 46, नायब सूबेदार (तकनीकी)-17, सूबेदार (वितंतु)-1, नायब सूबेदार (वितंतु)-26, नायब सूबेदार (आशुलिपिक)-2, लिपिक-2, हवलदार सामान्य- 130, हवलदार चालक 7, सिपाही सामान्य- 492, सिपाही चालक 24, रसोइया-9

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT