logo

'झारखंड की नौकरियां बेचने नहीं देंगे', नगरपालिका परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों पर बोले अमर बाउरी

a107.jpeg

रांची:

जेएसएससी द्वारा आयोजित नगरपालिका सेवा संवर्ग प्रतियोगिता परीक्षा-2023 में गड़बड़ी के आरोपों के बीच अब मामले में सियासत भी गरमा गई है। बीजेपी विधायक दल के नेता सह सदन में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने अभ्यर्थियों के आरोपों को लेकर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को आड़े हाथों लिया है। अमर बाउरी ने अभ्यर्थियों द्वारा लगाए गड़बड़ियों के आरोपों पर कहा कि नगर पालिका परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी की सूचना है। छात्रों का कहना है कि कई केंद्रों में सील टूटे पेपर मिले।


 

झारखंड में नौकरियां बेचने नहीं देंगे
अमर बाउरी ने अभ्यर्थियों के हंगामे का वीडियो और सील टूटे प्रश्न पत्र की कॉपी को अपने आधिकारिक ट्विटर (एक्स) अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि झारखंड की नौकरियां बेचने नहीं देंगे। अमर बाउरी ने राज्य सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कहा कि यह लूट और झूठ की सरकार है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का संगठित कुकृत्य फिर सामने आया है।

 

छात्रों की शंका दूर करना जेएसएसी का जिम्मा
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब जेएसएससी की जिम्मेदारी है कि वह छात्रों की शंका दूर करे। यदि मन में खोट नहीं है तो झारखंड सरकार मजिस्ट्रेट स्तर पर मामले की निष्पक्ष जांच कराए। यदि भ्रष्टाचार हुआ है तो दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे। अमर बाउरी ने परीक्षा रद्द करने की मांग की। अमर बाउरी ने कहा कि राज्य सरकार नकल रोकने के लिए झारखंड प्रतियोगी परीक्षा भर्ती रोकथाम और निवारण विधेयक लाई थी। डर है कि शिकायत करने वाले अभ्यर्थियों को ही जेल में न डाल दे। 

झारखंड के कई परीक्षा केंद्रों में मिली शिकायत
बता दें कि रांची के संत पॉल कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। यहां नगरपालिका सेवा संवर्ग प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के तहत अभ्यर्थी राजस्व निरीक्षक के 184 पदों के लिए परीक्षा दे रहे थे। यहीं, तकरीबन 30-40 की संख्या में अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्र का सील टूटा होने और क्वेश्चन बुकलेट नंबर के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाकर हंगामा किया।