logo

US की सिलिकन वैली हुई राममय, बारिश और सर्दी के बीच राम भक्तों ने कार-बाइक रैली निकाली

VALLY.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले आज US की सिलिकन वैली (Silicon Valley) यानी कैलिफोर्निया में राम भक्तों ने कार व बाइक रैली निकाली। रैली में कुछ लोग बसों में भी सवार होकर आये। मिली खबर के मुताबिक रैली वहां पड़ रही कड़ाके की सर्दी और बारिश के बीच निकाली गयी। राम भक्तों ने रैली के दौरान भगवान के राम के नारे लगाये पूजा-अर्चना के बाद प्रसाद का भी वितरण किया। रैली का आयोजन US में रह रहे भारतीय नागरिक दीप्ति महाजन, बिमल भागवत, निमित्त कुमार जैसी शख्सियतों ने किया। रैली में भाग लेने के लिए मोबाइल ऐप पर रजिस्ट्रेशन के लिए कहा गया था। खबर है कि इसमें सैकड़ों राम भक्तों ने रजिस्ट्रेशन कराया। 

120 किलोमीटर तक की दूरी तय की 

सिलिकन वैली में निकली रैली ने लगभग 120 किलोमीटर की दूरी तय की। वैली से निकली रैली का समापन फेमोंट के उपनगरीय इलाके में हुआ। समापन पर टेस्ला लाइट शो का आयोजन किया गया था। इसमें राम की कथा को डिजिटल माध्यम से पेश किया गया। इसके साथ रैली का मुख्य आकर्षण रहा वो वैन जो प्रभु राम की विभिन्न् भंगिमाओं को डिजिटल माध्यम से पूरी रैली के दौरान टेलीकास्ट करता रहा। खबर है रैली में कम से कम 1200 कार, 60 बाइक और कुछ बसें भी शामिल हुई। रैली के दौरान रामभक्तों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गयी। 

Time Square में सीधा प्रसारण होगा

बता दें कि 22 जनवरी को अय़ोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir consecration) का अमेरिका के Time Square में भी सीधा प्रसारण होगा। एक अमेरिकी न्यूज चैनल के हवाले से ये खबर मिली है। बताया गया है कि राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विदेशों में भी उत्साह और भक्ति का माहौल देखा जा रहा है। वहीं, प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देशभर में होना पहले से तय किया गया है। राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा पीएम मोदी के हाथों होनी है। इसकी तैयारी में अधिकारी और मंदिर प्रबंधन रात-दिन लगे हुए हैं। बहरहाल, खबर है कि न्यूयार्क सिटी के Time Square के साथ भारतीय दूतावास और कांसुलेट में भी समारोह का सीधा प्रसारण होगा।