logo

BIHAR : बालू की अवैध खनन से थानेदार हुआ मालामाल , EOU ने मारा छापा

raid.png

बालू के अवैध खनन को बढ़ावा देने और सरकार को राजस्व की भारी क्षति पहुंचाने वाले भ्रष्ट अधिकारीयो पर लगातार सरकार की नज़र बनी हुई है।  ऐसे में   बुधवार को पटना जिले के रानी तालाब के  थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह  के ठिकानों पर आय से अधिक सम्पति अर्जित करने को लेकर छापेमारी चल रही है। साथ ही पटना और  भोजपुर के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की गई है।

 

अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का मामला 

मामला आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का है।  एडीजी नैयर हसनैन खां के निर्देश पर पटना के गोला रोड स्थित सैनिक कॉलोनी और भोजपुर के कोईलवर स्थित कुल्हड़िया में पुलिस अधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है सतीश कुमार सिंह पर आरोप है कि उन्होंने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। उनके खिलाफ प्राथमिक जांच में आय से अधिक 61% अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा हैय़। 


EOU का छापा

जानकारी के अनुसार अवैध बालू के खनन और गैर कानूनी व्यापार के संबंध में विशेष टीम द्वारा जांच पड़ताल के दौरान पुलिस अवर निरीक्षक सह रानी तालाब थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह की भूमिका भी सामने आयी है।EOU का छापा सत्यापन के क्रम में आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के आरोप में 29 मार्च को अपने ही थाने में केस दर्ज किया था। इसके बाद न्यायालय से जांच की अनुमति मिली और आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में आज छापेमारी चल रही है.हालांकि अभी तक जांच जारी है।