logo

सदर अस्पताल से गायब हो गया था नवजात, पुलिस ने 3 घंटे में ढूंढ निकाला; ऐसे मिली कामयाबी

news162.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बिहार के बेगूसराय में सदर अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती एक नवजात बीती रात गायब हो गया। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन और पुलिस की सक्रियता से चोरी होने के करीब 3 घंटों के बाद बच्चे को बरामद कर लिया गया है। इस पूरे मामले में अस्पताल में काम कर रही प्राइवेट महिला गार्ड की संलिप्तता समाने आई है। इस मामले की जांच की जा रही है। इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मुंगेर जिला के रामनगर सूफियाबाद निवासी कारण कुमार की शादी लोहिया नगर झोंपड़पट्टी में हुई थी। उसकी पत्नी गर्भवती होने के कारण अपने मायके में रह रही थी। शनिवार की रात प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 10.30 बजे पुत्र को जन्म दिया। 


ऐसे गायब हुआ बच्चा 
मिली खबर के मुताबिक बच्चे की स्थिति काफी गंभीर थी, जिसके कारण उसे सदर अस्पताल के एसएनसीयू में रखा गया था। इसके बाद जब रात में नंदनी अपने बच्चों को दूध पिलाने गई तो बच्चा वहां से गायब था। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। इस पूरी घटना की सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी गई। सिविल सर्जन अस्पताल पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना नजदीकी  थाना को दी। 


गार्ड ने बेचा था बच्चा 
घटना की  जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस पहुंची। पुलिस की पूछताछ में महिला गार्ड के द्वारा बताया गया की एक औरत आई और दूध पिलाने के लिए नंदनी के बच्चे को मांगा तो उसने दे दिया। इसके बाद पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो उसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा था कि एक महिला पहले एसएनसीयू में अंदर आई। इधर-उधर देखने के बाद बच्चे को गोद में लेकर बाहर निकल गयी। महिला नंदनी के पास नहीं पहुंच कर दो अन्य महिलाओं के साथ बाहर निकल जाती है। इस फुटेज के आधार पर महिला गार्ड से सख्ती से पूछताछ की गई। पता चला कि बच्चा बेच दिया गया है। महिला गार्ड ने लाखो थाना  क्षेत्र के भगवानपुर निवासी एक महिला के हाथों बच्चे को बेच दिया था। इसके बाद देर रात पुलिस ने भगवान नगर पहुंच कर बच्चे को सुरक्षित बरामद कर लिया।

Tags - newborn Begusarai Sadar Hospital Bihar Bihar News Bihar latest News Bihar News Update