logo

पटना आगलगी मामले में जिला प्रशासन एक्शन में, पाल और अमृत होटल के मालिकों के खिलाफ कराया FIR दर्ज

patna_aag2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पटना में गुरुवार को होटल पाल में लगी आग ने पूरे देश को दहला दिया। इस आगलगी में 6 लोगों की मौत हुई। लगभग 20 लोग जख्मी हैं। अब इस मामले में होटल पाल और होटल अमृत के मालिकों पर केस दर्ज कराया गया है। दोनों होटल के मालिकों पर लापरवाही बरतने के आरोप लगा है। पटना अंचलाधिकारी रजनीकांत ने कोतवाली थाने को एफआईआर के लिए आवेदन दिया है। इसमें उन्होंने होटल मालिक के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं।


शकील अहमद को बनाया गया इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर 
कोतवाली थाने में अंचल अधिकारी रजनीकांत के आवेदन पर भादवि की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं होटल पर कई तरह के बैनर पोस्टर भी लगे हुए थे। जिसकी वजह से आग में अपना विकराल रूप लिया था। जिस पर तत्काल नियंत्रण नहीं किया जा सका। हालांकि अग्निशमन विभाग किया काफी सराहनीय कदम रहा। जिससे लगभग 45 लोगों की जान बचाई गई।शिकायतकर्ता ने साफ तौर से लिखा है कि पाल होटल एवं अमृत होटल के मालिक तथा अन्य अज्ञात लोगों की संलिप्त के संबंध में सुसंगत धाराओं में प्राथमिक की दर्ज की जाए। हालांकि कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर इंस्पेक्टर शकील अहमद को बनाया गया है। केस दर्ज होने की पुष्टि कोतवाली थानाध्यक्ष राजन कुमार ने की है।


लोगों को नहीं मिला संभलने का मौका
गौरतलब है कि गुरुवार को पटना जंक्शन स्थित पाल होटल में अचानक आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें तेजी से आसमान की ओर उठ रहे थे। थोड़े ही समय ने इस आग ने अपने चपेट के पास के 2 होटलों को भी ले लिया। दरअसल, जिस समय आग लगी, उस समय होटल कई लोग खाना खा रहे थे, तो कई लोग दूसरे और तीसरे फ्लोर के कमरे में सो रहे थे। आग इतनी खतरनाक थी कि बहुत लोगों को संभलने या भागने मौका नहीं मिला। इस घटना के बाद अभी भी कुछ लोग सदमे में हैं, जो इस हादसे के शिकार होते-होते बचे है। वहीं, कई परिवारों में मौत का मातम पसरा है। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 
 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newsFire broke outin hotelpatna junctionHotel palhotel amrit