logo

ऑर्केस्ट्रा से मुक्त कराई गई 31 नाबालिग लड़कियां, 4 संचालक गिरफ्तार 

ऑर्केस्ट्रा.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बिहार के छपरा में दिल्ली से आई राष्ट्रीय बाल आयोग की विशेष टीम ने छापेमारी कर 31 नाबालिग लड़कियों को बरामद किया है। ये लड़कियां जिले में संचालित विभिन्न ऑर्केस्ट्रा में बरामद की गई है। मंगलवाव की रात 11 बजे से NCPCR की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की और 31 नाबालिग लड़कियों को थाना क्षेत्रों के ऑर्केस्ट्रा संचालकों के चुंगल से छुड़ाया गया। बरामद हुई लड़कियों ने बताया कि वो महाराष्ट्र,पश्चिम बंगाल, राजस्थान, असम समेत अन्य राज्यों से यहां लाई गई थीं।

31 नाबालिग लड़कियां बरामद 
सभी लड़कियां की कॉउन्सलिंग की जा रही है। रेस्क्यू के बाद सभी लड़कियों को सुरक्षित अमनौर थाने लाया गए। जहां CWC की टीम को सुपुर्द कर आगे की प्रक्रिया करके,घर वापसी की जाएगी। लड़कियों ने टीम को बताया कि सभी को ज्यातर हिरोइन बनाने का झांसा देकर लाया गया था। लेकिन उन्हें ऑर्केस्ट्रा के क्षेत्र में झोंक दिया गया। सभी बच्चियों की उम्र 12 से 17 साल साल के बीच हैं।  छापेमारी अब भी जारी 
इस मामले में कार्रवाई करते हुए 4 ऑर्केस्ट्रा संचालकों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से आई टीम को गुप्त सूचना मिली थी इसी आधार पर कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने बताया कि इन लड़कियों को बहला फुसलाकर ऑर्केस्ट्रा में काम करने के उद्देश्य से यहां लाया गया था। जब इस घटना की सूचना अधिकारियों ने यहां पर ऑपरेशन रेस्क्यू चालू किया और इस मामले में अभी तक 31 नाबालिगों की गिरफ़्तारी हुई है। 

Tags - BIHARBIHARNEWSBIHARORKESTRABIHARPOSTCRIMENEWSCRIMEPOST