logo

अजब-गजब : हर 10 दिन में दूल्हा बदल लेती है शबनम, ठग लेती है लाखों रुपये

SHABNAM.jpg

राजस्थानः
राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक युवती हर 10 दिन में अपना दूल्हा बदल देती है। सबसे बड़ी बात है कि उसके झांसे में सिर्फ कुंवारे लड़के ही फंसते थे। इसके लिए उसने बाकायदा गिरोह बनाकर रखा है। गिरोह के लोग इसके फर्जी रिश्तेदार बनकर शादी करवा देते हैं। गोगामेड़ी थाना अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि गांव नेठराना के 35 वर्षीय नेकीराम की शादी नहीं हो रही थी। उसने गांव के कमलेश जाट को समस्या बताई तो कमलेश ने मुस्लिम समाज की अपनी एक धर्म की बहन से उसकी शादी करवाने की बात कही।


13 मई को हुई शादी
कमलेश ने उसे शबनम से मिलवाया। शबनम ने खुद को हनुमानगढ़ टाउन के पारीक कॉलोनी रहने वाली बताया। फिर कोर्ट कचहरी के खर्च के नाम पर एक लाख 50 हजार रुपए लेकर शादी भी करवा दी। दोनों की शादी 13 मई 2022 को भादरा कोर्ट में हुई, जिसकी 500 रुपए के स्टाम्प पेपर पर लिखा-पढ़ी भी करवाई गई।

 

कमलेश अपने साथ ले गया शबनम को 
शादी के नेकीराम और शबनम नेठाराना आ गए। शबनम करीब 6 दिन उसके साथ घर पर रही। इसके बाद आरोपी कमलेश गाड़ी लेकर आया और एक दिन के लिए शबनम को साथ ले गया। नेकीराम से कहा गया कि शबनम को सुबह उसके पास वापस ले आएगा, लेकिन वह कभी नहीं आई। पुलिस जांच में पता चला कि शबनम ने 23 मई को खचवाना के धर्मपाल (27) जाट के साथ दूसरी शादी की। ठगों ने यहां भी स्टांप पर लिखा पढ़ी की। इस शादी के लिए धर्मपाल से 2 लाख 24 लाख रुपए लिए गए। 


फिर तीसरी शादी की 
इसके 10 दिन बाद युवती ने कैथल के एक युवक से शादी कर ली। धर्मपाल ने भी पुलिस को शिकायत देकर ठगी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि शबनम और कमलेश ने मिलकर शादी के नाम पर उससे लाखों रुपए की ठगी की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।