logo

ओडिशा के इस गांव में रातों-रात लखपति बने लोग, कहां से आए इतने पैसे

a57.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

ओडिशा के एक गांव में कई ग्रामीण रातों-रात लखपति बन गए। किसी के खाते में 2 हजार रुपये क्रेडिट हुए तो किसी को 2 लाख रुपये खाते में जमा होने के मैसेज मिला। फिर क्या था? जिन ग्रामीणों के खाते में पैसे आए वह फौरन पास के बैंक में उसे निकालने पहुंच गए। कुछ लोगों ने बैंक से पैसे निकाल भी लिए लेकिन जब एक के बाद एक कई लोग बैंक में पैसे निकालने पहुंचे तो बैंककर्मियों का माथा ठनका। उन्होंने फौरन बैंक से पैसे निकालने पर रोक लगा दी और कह रहे हैं कि जांच कराएंगे। 

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले का मामला
दरअसल, यह पूरा मामला ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिला स्थित औल ब्लॉक के ग्राम्य बैंक की बाटीपाड़ा शाखा का है। 7 सितंबर को यहां ग्रामीणों को अचानक पता चला कि किसी अज्ञात सोर्स से उनके बैंक खाते में पैसे जमा हुए हैं। किसी को 40, किसी को 50 हजार तो वहीं किसी के खाते में 2 लाख रुपये तक आए हैं। इसके बाद लोग बैंक पहुंचने लगे और पैसे निकालने लगे। 

बैंक अधिकारियों ने पैसे की निकासी पर लगाई रोक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब बैंक अधिकारियों ने इतनी बड़ी संख्या में लोगों को पैसे निकालने के लिए वहां पहुंचा हुआ देखा तो शक हुआ। फिर पता चला कि ग्रामीणों के खाते में पैसे गलती से आए हैं। तब पैसों की निकासी पर रोक लगा दी गई।