logo

T20 वर्ल्ड कप के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, आया बड़ा अपडेट सामने

team_india_squard.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप होना है। वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया के बेहतरीन 15 खिलाड़ी कौन है, यह सवाल सबके मन में हैं। अब टी-20 वर्ल्ड कप  को लेकर एक नया अपडेट आया है। जानकारी के अनुसार आईसीसी ने टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित करने की आखिरी तारीख 1 मई तय की है। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई 1 मई को ही संभवता टीम का ऐलान कर सकती है। बता दें कि  अभी तक सिर्फ न्यूजीलैंड ने अपने स्कवाड का ऐलान किया है। 

1 मई को होगा टीम इंडिया का ऐलान
सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) संभवत: 1 मई को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है। इसके बाद 25 मई तक टीमों में बदलाव किया जा सकता है। इसके बाद भी अगर कोई टीम बदलाव करना चाहेगी तो इसके लिए उन्हें आईसीसी से परमिशन लेना होगा। बता दें कि आईसीसी ने 1 मई ही टीम घोषित करने की डेडलाइन तय की हुई है। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर आईपीएल मैचों पर नजर बनाए हुए हैं। हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच नई दिल्ली में खेले गए आईपीएल मैच में अगरकर स्टेडियम में मौजूद थे और खिलाड़ियों के खेल पर बारीकी से नजर गड़ाए हुए थे। सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई 1 मई को मुंबई में मीटिंग कर टीम अनाउंस करेगा।


22 मई को रवाना होगी टीम
खबर तो यह भी है कि टीम इंडिया का पहला बैच 22 मई को उड़ान भरेगा। आईपीएल 2024 का फाइनल मैच 26 मई को खेला जाएगा। भारतीय टीम के पहले बैच में वो खिलाड़ी शामिल होंगे किनकी टीमें तब तक आईपीएल से बाहर हो जाएंगी। बचे हुए खिलाड़ियों का बैच आईपीएल के फाइनल के बाद टीम से जुडे़गा। हालांकि अबतक इसे लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 


5 जून को आयरलैंड से पहला मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 55 मैच खेले जाने हैं, जो वेस्टइंडीज और यूएसए के कुल 9 मैदानों पर आयोजित होंगे. टी20 विश्व कप 2024 का शुरुआती मुकाबला यूएसए और कनाडा के बीच 1 जून को होगा। भारतीय टीम अपना पहला 5 जून को आयरलैंड से खेलेगी। वहीं उसका दूसरा मैच 9 जून को पाकिस्तान से होगा। जबकि भारतीय टीम अपना तीसरा ग्रुप मुकाबला 12 जून को यूएसए के खिलाफ खेलेगी। इसके साथ ही 26 और 27 जून को सेमीफाइनल मैच होगा। फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाना है। सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - Sports newsT20 world cupICCBCCI