logo

T20 वर्ल्ड कप में इंडिया–पाक मैच के टिकट की कीमत 2 लाख पार, 9 जून को है मुकाबला

india_pakk.jpg

द फॉलोअप डेस्क
T20 विश्वकप कप 2024 जून से शुरू होने जा रहा है। 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने है। जब बात भारत और पाकिस्तान की मैच होती है तो लोगों के उत्साह चरम पर होता है। इस दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे विश्व कप में सबसे ज्यादा महंगा टिकट इसी मुकाबले का है।आईसीसी ने अपनी अधिकृत वेबसाइट पर विश्व कप के टिकटों की बिक्री का जो मूल्य जारी किया है उसमें सबसे महंगे टिकट भारतीय मुकाबलों के हैं।  इस मुकाबले का सबसे महंगा टिकट 2 लाख से ऊपर का है। वहीं, सबसे सस्ते टिकट का दाम 25 हजार रुपये तय किया गया है। 


भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का इतना है दाम
गौरतलब है कि 9 जून को नौ जून भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसकी दर्शक क्षमता 34 हजार है। इसके अधिकांश टिकट बिक चुके हैं। इसके जनरल स्टैंड के टिकट का मूल्य 300 डॉलर का है। वहीं, क्लब कॉर्नर का टिकट सबसे महंगा 2750 डॉलर का है। इसे भारतीय करेंसी में कन्वर्ट करें तो यह रकम 2 लाख रुपये से भी ऊपर चली जाती है। मान के चलिए यदि किसी परिवार या फ्रेंड सर्कल में 5 लोग अमेरिका में भारत-पाकिस्तान मैच देखने जाते हैं, तो उन्हें करीब 10,000 डॉलर का बजट बनाकर रखना होगा। 10 हजार डॉलर का अर्थ है कि उन्हें करीब 84 लाख रुपये में एक मैच देखने को मिलेगा। 


5 जून को आयरलैंड के खिलाफ शुरू होगा अभियान
गौरतलब है कि भारत अपने टी 20 विश्वकप का अभियान आयरलैंड के खिलाफ शुरू करेगा। 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस बाद 9 जून के भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला होना है।  बता दें कि टीम इंडिया ने टी-20 विश्व कप के कुल 44 मैच में से 28 जीते हैं

Tags - T20 World CupIndia vs PakistanICCBCCI