logo

रोहित-रिंकू शो की पूरी कहानी : 22 रन पर 4 आउट थे, फिर अफगानिस्तान के खिलाफ 212 रन तक कैसे पहुंची टीम इंडिया

a763.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया एक समय महज 22 रन पर 4 विकेट खोकर जूझ रही थी। हालांकि, इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और युवा रिंकू सिंह ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और संभलकर खेलते हुए पारी आगे बढ़ाई। रोहित शर्मा ने अंत तक नाबाद रहते हुए 121 रनों की बड़ी पारी खेली। इसके लिए कप्तान ने महज 69 गेंदें खेलीं। उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के लगाए। रिंकू सिंह ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और 39 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 69 रनों की पारी खेली। रिंकू सिंह ने 20वें ओवर की आखिरी 3 गेंदों में छक्का लगाया। 

रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट में लगाया 5वां शतक
रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में नाबाद 121 रनों की पारी खेली और इस फॉर्मेट में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। गौरतलब है कि इसी सीरीज के पहले दो मुकाबलों में रोहित शर्मा शून्य पर आउट हो गए थे। जून में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ये टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज थी और तकरीबन डेढ़ साल बाद इस फॉर्मेट में वापसी कर रहे रोहित शर्मा ने 121 रन की पारी खेलकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। वहीं, रिंकू सिंह ने भी वर्ल्ड कप स्क्वायड में मध्यक्रम में अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी थी बल्लेबाजी
बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उनका फैसला उस समय गलत साबित होता हुआ प्रतीत हुआ जब ओपनर यशस्वी जायसवाल महज 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली भी गोल्डन डक पर आउट हो गए। संजू सैमसन भी पहली गेंद पर आउट हो गए। पिछले 2 मुकाबलों में अर्धशतक लगाने वाले शिवम दुबे भी महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। हालांकि अगले 7 ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने अफगान गेंदबाजों की खबर लेते हुए 112 रन कूट डाले।