logo

Sports : तिरुवनंतपुरम पहुंची टीम इंडिया, दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ पहला T20 मैच कल

A247.jpg

डेस्क: 

टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम पहुंच गई है। एयरपोर्ट से बाहर निकलते भारतीय टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। टीम इंडिया ने अपने पिछले दोनों टी20 मुकाबले जीते हैं और दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ भी इसी लय को बरकरार रखना चाहेगी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पिछली सीरीज में 2-1 से हराया है। 

 

हार्दिक पांड्या को सीरीज से आराम
दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। हार्दिक अब सीधे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ही टीम से जुड़ेंगे। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज दीपक हुड्डा चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। दीपक की जगह टीम में युवा शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ये सीरीज बीसीसीआई के मिशन मेलबर्न का हिस्सा है। ये वर्ल्ड कप से पहले तैयारियों को परखने का आखिरी मौका होगा। 

तेज गेंदबाजी अभी भी चिंता का विषय
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया ने जरूर जीत हासिल की है लेकिन टीम की कई कमजोर कड़ियां खुलकर सामने आई है। केएल राहुल का बल्ला नहीं चल रहा। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल जिस इकोनॉमी से रन खर्च कर रहे हैं, वो चिंताजनक है। ऋषभ पंत का इस्तेमाल कहां किया जा सकता है, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ अभी तय नहीं कर पाए हैं। तेज गेंदबाजी के लिए बुमराह पर अतिरिक्त निर्भरता टीम के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। दूसरी ओर युजवेंद्र चहल अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। वे अभी भी प्रयोग कर रहे हैं। हालिया सीरीज में वे रन रोकने या विकेट लेने में सफल नहीं दिखे। 

कोहली-पांड्या-रोहित-कार्तिक फॉर्म में
सीरीज में कुछ पॉजिटिव चीजें भी हुई हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली पुराने फॉर्म में लौट आए हैं और लगातार रन बना रहे हैं। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका में पूरी तरह फिट हैं। कप्तान रोहित शर्मा भी लय में हैं लेकिन ओपनिंग करते हुए केएल राहुल की नाकामी की वजह से उनको जोखिम भरा शॉट खेलना पड़ता है। रविंद्र जडेजा का चोटिल होना चिंता का विषय था लेकिन अक्षर पटेल ने इसे कम करने का प्रयास किया है।