logo

T20 World Cup : कल विश्व चैंपियन टीम इंडिया यहां करेगी विक्ट्री परेड, जय शाह ने दिया जश्न में शामिल होने का न्योता

a1521.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियन बनी टीम इंडिया के लिए 4 जुलाई को शाम 5 बजे से विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया है। ये विक्ट्री परेड मुंबई के मरीन ड्राइव से शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम तक जायेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी है। जय शाह ने लिखा है कि विश्व चैंपियन टीम इंडिया को सम्मान देने के लिए विक्ट्री परेड का आयोजन किया जा रहा है। 4 जुलाई की तारीख नोट कर लें। मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में हमारे साथ जश्न में शामिल हों। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया
बता दें कि 29 जून को बारबाडोस में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया। फाइनल मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाये। वहीं जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 169 रन ही बना सकी। विराट कोहली मैन ऑफ द प्लेयर चुने गये। वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया। टीम इंडिया आज ही भारत लौटी है। दरअसल, फाइनल मुकाबले के बाद बेरिल तूफान की वजह से पूरी भारतीय टीम और उनका सपोर्ट स्टाफ बारबाडोस में टीम होटल में ही फंस गया था। तूफान थमने के बाद विशेष चार्टड विमान से खिलाड़ियों को दिल्ली लाया गया। खिलाड़ी आज दिल्ली में होटल में आराम करेंगे। कल उनका पीएम से मुलाकात का कार्यक्रम तय है। 

2007 में भी टीम इंडिया ने किया था परेड
दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद विश्व चैंपियन टी इंडिया मुंबई जायेगी जहां विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया है। बता दें कि 2007 में जब भारत ने टी20 विश्व कप का पहला संस्करण जीता था, तब भी भारतीय टीम के लिए मुंबई में मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया था। उस समय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। तब रोहित शर्मा टीम में बतौर युवा खिलाड़ी शामिल थे। जाहिर है कि प्रशंसकों की भारी भीड़ मौजूदा टीम का भी स्वागत करेगी। 

Tags - T20 World CupT20 World Cup ChampionTeam IndiaBCCISports NewsCricket News