logo

आप T20 वर्ल्ड कप की खुमारी में थे, इधर लड़कियों ने टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया

smriti_sefhali.jpg

 द फॉलोअप डेस्क
टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम की एंट्री को लेकर पूरे देश में जश्न का महौल डूबा है। इधर भारतीय महिला टीम ने भी इतिहास रच दिया है। साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच 297 रन की बड़ी साझेदारी हुई है। हालांकि स्मृति 149 रन की पारी खेलकर आउट हो गईं। वहीं शेफाली क्रिज पर टिकी हैं। 


महिला टेस्ट क्रिकेट के 90 साल के इतिहास में यह पहला मौका 
भारत और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय सलामी जोड़ी ने एक सधी हुई शुरुआत की है। मंधाना और शेफाली के बीच 297 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के साथ ही स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 167 रनों की ओपनिंग साझेदारी का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की किरण बलूच और साजिदा शाह द्वारा 2004 में कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए 241 रनों के पिछले रिकार्ड को भी तोड़ दिया है। महिला टेस्ट क्रिकेट के 90 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब सलामी जोड़ी ने 250 से ज्यादा रन की साझेदारी की है। वहीं यह टेस्ट क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी है।


शेफाली और स्मृति ने बल्ले से मचाया धमाल
शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले ही दिन शानदार शतक लगाया। शेफाली के लिए यह शतक काफी यादगार रहा क्योंकि यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है। दूसरी ओर स्मृति मंधाना का बल्ला जमकर आग उगल रहा है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में स्मृति ने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था। अब टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने शतक जड़ दिया है।

Tags - Sports newsBCCIICCSmriti Mandhana Shefali VermaIndian womens team