logo

'हम शमी को बहुत मिस करेंगे', दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बोले कप्तान रोहित शर्मा

a128.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

दक्षिण- अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम मोहम्मद शमी को बहुत मिस करेगी। बता दें कि वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाजड़ी टेस्ट सीरीज के जरिए मैदान में वापसी करने जा रहे हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि मो. शमी जिस स्तर के गेंदबाज हैं, हम सीरीज में निश्चित रूप से उनको मिस करेंगे। हालांकि, मैंने टीम में शामिल बाकी गेंदबाजों को स्पष्ट कर दिया है कि यहां की तेज और उछाल वाली पिचों पर उनकी भूमिका बहुत अहम होने जा रही है। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी और वनडे में 2-1 से जीत के बाद टीम इंडिया कल से टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। 

 

भारतीय तेज गेंदबाजों ने कमाया है सम्मान
रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले 6-7 वर्षों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने विदेशी धरती पर अपने प्रदर्शन से बहुत सम्मान कमाया है। खासतौर पर मो. शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। हम उनको मिस करेंगे। हालांकि, बाकी गेंदबाज भी शानदार हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों ने पिछले तकरीबन 7 वर्षो में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने कहा कि टेस्ट सीरीज जिताने में गेंदबाजों का अहम योगदान होता है। मो. शमी की जगह लेना दूसरे गेंदबाजों के लिए इतना आसान नहीं होगा। 

दक्षिण अफ्रीका में तेज और उछाल वाली पिच होगी
रोहित शर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की पिच तेज और उछाल वाली होती है। तेज गेंदबाजों को इससे खासतौर पर मदद मिलती है। विकेट में क्रेक आने के बाद गेंदबाज असामान्य उछाल भी हासिल करते हैं। यहां हर दिन चुनौती होगी। रोहित शर्मा ने कहा कि हालांकि आपको करियर में ऐसी परिस्थितियों में खेलना होता है। आप चाहते हैं कि आप टॉप टीमों के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में मुकाबला करें। उन्होंने कहा कि हमें सीरीज की तैयारी के लिए पर्याप्त मौका मिला है। रोहित शर्मा ने कहा कि यहां स्पिन गेंदबाजों की भूमिका भी अहम होने वाली है। यदि उनको पिच से बहुत मदद नहीं भी मिलती है तो उनको रन रोकने का काम करना होगा। 

बल्लेबाजों के लिए अफ्रीका मुश्किल जगहों में से एक
रोहित शर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजों को भी चुनौती मिलती है। यह बल्लेबाजों के लिए सबसे मुश्किल जगहों में से एक है। मैंने पिछली सीरीज नहीं खेली है लेकिन चुनौतियों के लिए तैयार हूं। मैं अपना काम करूंगा। बाकी देखते हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि मैं नहीं जानता कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने से वर्ल्ड कप हार का गम भुलाना आसान होगा।