logo

T20 क्रिकेट में हुई रोहित-कोहली की वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा

a207.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 1 साल बाद टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। रोहित शर्मा ही टीम की अगुवाई करेंगे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कोहली और रोहित शर्मा ने इस साल जून में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई थी। इससे पहले खबरें थी की बीसीसीआई ने भी दोनों सीनियर खिलाड़ियों से टी20 वर्ल्ड कप तक इस फॉर्मेट में खेलने की अपील की थी। वनडे वर्ल्ड कप के समापन के बाद गौतम गंभीर ने कहा था कि रोहित शर्मा को ना केवल वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए बल्कि उनको टीम की कप्तानी भी करनी चाहिए। विराट कोहली भी स्वाभाविक पसंद होने चाहिए।

 

रोहित शर्मा होंगे अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान

बीसीआई ने रोहित शर्मा की अगुवाई में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इसमें 8 विशेषज्ञ बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर, 2 विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज और 3 तेज गेंदबाजों का चयन किया है। गौरतलब है कि चोटिल हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह नहीं मिली। संजू सैमसन की टीम में वाससी हुई है। ईशान किशन को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जितेश शर्मा और संजू सैमसन खेलेंगे। यशस्वी जायसवाल टीम में हैं। 

टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।