logo

मैदान में पसीना बहा रहे हैं ईशान किशन, IPL के जरिए करेंगे मैदान में वापसी

a983.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स न्यूज:

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन मैदान में पसीना बहा रहे हैं। वो लगातार अपनी बल्लेबाजी का स्तर ऊपर उठाने के लिए नेट्स पर अभ्यास में जुटे हैं। ईशान किशन अब इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण के जरिए मैदान में वापसी करेंगे। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ईशान किशन को लेकर पिछले कुछ दिनों से मीडिया और सोशल मीडिया में जारी खबरें बेबुनियाद है। न तो ईशान किशन पर अनुशासनहीनता की वजह से कार्रवाई की गई है और न ही बीसीसीआई या टीम मैनेजमेंट उनसे नाराज है। दरअसल, मानसिक थकान से जूझ रहे ईशान किशन ने ब्रेक मांगा था और अब वह अभ्यास में जुट गये हैं। ईशान किशन से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि ईशान किशन लगातार टीम इंडिया के मैनेजमेंट के संपर्क में हैं और उचित सलाह ले रहे हैं। 

 

ईशान किशन नेट्स पर बहा रहे हैं पसीना
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ईशान किशन अचानक वापस लौट आये थे। तब, यह खबरें सामने आई कि टीम मैनेजमेंट ने अनुशासनहीनता को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि ईशान किशन ने मानसिक थकान को लेकर ब्रेक मांगा था लेकिन वह पार्टी करते दिखे जिसकी वजह से टीम मैनेजमेंट उनसे खफा था लेकिन, अब करीबी सूत्र ने इन खबरों का खंडन किया। उन्होंने बताया कि ईशान किशन दक्षिण अफ्रीका से लौटे और परिवार के साथ काफी वक्त बिताया। इसके बाद उन्होंने कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। दोस्तों के साथ घूमे और यह सब रिलैक्स होने का तरीका था। इससे न तो टीम मैनेजमेंट नाराज है और न ही बीसीसीआई। ईशान किशन लगातार कोच राहुल द्रविड़ के टच में हैं और उनसे उचित सलाह ले रहे हैं। अब चूंकि, ईशान किशन लंबे समय से ब्रेक पर हैं तो जाहिर है कि उनको टीम इंडिया में वापसी से पहले कोई घरेलु प्रतिस्पर्धी मैच खेलना होगा। 


राहुल द्रविड़ ने ईशान की वापसी पर क्या कहा
बता दें कि यही बात विशाखापट्टनम टेस्ट मैच खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने कही थी। राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन पर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि ईशान किशन पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है। हम ईशान किशन के साथ टच में हैं। ईशान किशन जब चाहें, प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे कभी बंद नहीं हुए। यहां सबके लिए मौका है। 

इंडियन प्रीमियर लीग से टीम इंडिया का रास्ता
इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी सीजन बहुत जल्द शुरू होने वाला है। ईशान किशन, हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने इस फॉर्मेट की आखिरी सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली थी तो जाहिर है कि इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन भी वर्ल्ड कप स्क्वायड में चयन का पैमाना होगा। ईशान किशन भी आईपीएल के जरिए टीम इंडिया में दस्तक देने की तैयारियों में जुटे हैं। उनका अगला लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना है। करीबी सूत्र ने बताया कि बोर्ड या टीम मैनेजमेंट ईशान किशन से नाराज नहीं है। ईशान, जल्द वापसी करेंगे।