logo

केएल राहुल का T20 वर्ल्ड कप में क्यों नहीं हुआ चयन, कप्तान रोहित शर्मा ने बता दिया

rohit_sharmna_agarkar.jpg

द फॉलोअप डेस्क
T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इसी सिलसिले में आज कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान रोहित के साथ BCCI के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर मौजूद रहे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने बताया कि आखिर केएल राहुल का T20 वर्ल्ड कप में चयन क्यों नहीं हुआ। रोहित ने कहा कि राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन हम मीडिल ऑडर को मजबूत करने के लिए विचार कर रहे हैं। केएल राहुल टॉप ऑडर के बल्लेबाज हैं।जबकि ऋषभ पंत 5वें नंबर पर खेलते हैं। संजू सैमसन भी नीचे खेलने की काबिलियत रखते हैं। इसलिए राहुल की जगह इस बार टीम में इन्हें जगह मिली है। 


मुबंई इंडियंस की कप्तानी पर क्या बोले रोहित
रोहित शर्मा से जब मीडिया ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की बात की तो इसपर रोहित ने काफी समझदारी से जवाब दिया। रोहित ने कहा, 'मैं कप्तान था। फिर कप्तान नहीं रहा और अब कप्तान हूं। यह जीवन का हिस्सा है। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा। यह एक शानदार अनुभव रहा है। अपने जीवन में पहले भी मैं कप्तान नहीं था और अलग-अलग कप्तानों के तहत खेला था। इससे कोई लेना-देना नहीं है। मैंने हमेशा वही करने की कोशिश की है जो एक खिलाड़ी के तौर पर जरूरी है और मैंने पिछले एक महीने में ऐसा करने की कोशिश की है।' 


राहुल के टीम में नहीं होने पर रितेश देशमुख ने भी जताया दुख
बता दें कि राहुल  को टीम में जगह नहीं मिलने पर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने भी दुख जताया है। रितेश ने बीसीसीआई के फैसले पर सोशल मीडिया के जरिए अपने दुख को साझा किया है। रितेश ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर लिखा है केएल राहुल को टी-20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल होना था। 

Tags - Sports newsT20 world cup newsRohit sharmaKL rahul