logo

क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम घोषित, केएल राहुल को मिली कप्तानी

KLRAHUL.jpg

डेस्क: 

टीम इंडिया को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में पंजाब किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में जगह दी गई है। लंबे समय बाद दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी गई है। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम
नियमित कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के मद्देनजर इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। चोट से उबर रहे रविंद्र जडेजा को भी आरामदिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए ज्यादा संख्या में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उपकप्तान केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। 

केएल राहुल को सौंपी गई टीम की कमान
केएल राहुल की अगुवाई वाली इस युवा टीम इंडिया में कप्तान केएल राहुल के अलावा रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक के रूप में 7 विशेषज्ञ बल्लेबाजों को शामिल किया गया है। बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हो रही है। हार्दिक ने आईपीएल के इस सीजन में बेहतरीन खेल दिखाया है। अपनी कप्तानी में पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस को प्लेऑफ में पहुंचाया है। 

 

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिली है। अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई भी टीम में होंगे। तेज गेंदबाजी इकाई में सीनियर भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को शामिल किया गया है।