logo

IPL 2024 : कोहली के नाम एक और 'विराट' रिकॉर्ड, T-20 फॉर्मेट में 12 हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बने

virat_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 के ओपनिंग मैच में विराट कोहली ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड किया। कोहली ने पारी में छठा रन बनाते ही T-20 फॉर्मेट में 12 हजार रन पूरे कर लिए। विराट ऐसा करने वाले पहले भारतीय बैटर बने। इतना ही नहीं कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक हजार IPL रन भी पूरे कर लिए।गौरतलब है कि आईपीएल के 17वें सीजन के पहले मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच चेपॉक स्टेडियम में मुकाबला हुआ। मुकाबला सीएसके ने 6 विकेट से अपने नाम किया। 


CSK के खिलाफ कोहली के 1 हजार रन पूरे
गौरतलब है कि विराट कोहली के ये 12 हजार रन टी20 इंटरनेशनल (भारत), आरसीबी फ्रेंचाइजी और डोमेस्टिक टी20 को मिलाकर बनाए हैं। विराट ने यह रिकॉर्ड 377 रन में पूरा किया है। तेजी से इस रिकॉर्ड तक पहुंचने वाले बैटर्स में कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच हैं। उनसे पहले क्रिस गेल ने 345 पारियों में 12 हजार रन पूरे किए थे। बता दें कि विराट से पहले यह रिकॉर्ड पांच विदेशी खिलाड़ियों के नाम है। इनमें क्रिस गेल, शोएब मलिक, कीरोन पोलार्ड, एलेक्स हेल्स और डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है। वहीं  विराट कोहली के CSK के खिलाफ भी एक हजार रन पूरे हो गए। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 15वां रन बनाते ही इस रिकॉर्ड को पार किया, उनके अब CSK के खिलाफ 1006 रन हो गए हैं। 


मुस्तफिजुर रहमान ने 4  विकेट चटकाए
 मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। सीएसके की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने 4  विकेट चटकाए। रहमान ने फाफ डुप्लेसिस, विराट कोहली कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को आउट किया। सीएसके इस सीजन में नये जोश के साथ मैदान पर खड़ा है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 18.4 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। शिवम दुबे (34) और रवींद्र जडेजा (25) ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 66 रन जोड़े।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86