logo

Instagram Threads की धूम : 24 घंटे में खुले 50 मिलियन अकाउंट, 95 मिलियन पोस्ट हुए

threads.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सोशल मीडिया फर्म मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार रात  अपनी एक नई एप लॉन्च की। इस एप का नाम Threads (थ्रेड्स) है। यह है माइक्रो ब्लागिंग साइट है। इस एप का सीधा मुकाबला एलन मस्क से ट्वीटर से किया जा रहा है। इस एप ने आते के साथ ही अपना धमाल शुरू कर दिया है। लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर इसपर 50 मिलियन से ज्यादा अकाउंट्स आ गए है। वहीं अबतक 95 मिलियन से ज्यादा पोस्ट हो चुके हैं। और 190 मिलियन लाइक्स आ चुका है। इसे अभी 100 देशों में लॉन्च किया गया है। यूरोपियन यूनियन में रेगुलेटरी चिंताओं की वजह से इसे लॉन्च नहीं किया गया है।

 


कैसे डाउनलोड कर सकेंगे Threads ऐप ?

  • आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर जाकर 'Threads by Instagram' सर्च करना होगा। 
  • इसके बाद स्क्रीन पर दिख रही ऐप्स की लिस्ट में से Threads, an Instagram App डाउनलोड करना होगी।
  •  इस ऐप का लोगो '@' साइन जैसा है और इसे इंस्टाग्राम ने डिवेलप किया है।
  • Threats ऐप में कैसे बना पाएंगे अपना अकाउंट ?

नए सिरे से कैसे बनाए अकांउट

अगर आप नए सिरे से अपनी जानकारी देते हुए अकाउंट बनाना चाहें तो ऐसा करते हुए साइन-अप किया जा सकता है। लेकिन सबसे आसान तरीका इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए साइन-अप करने का है। अगर आपके फोन में पहले ही इंस्टाग्राम इंस्टॉल है और आपने इंस्टाग्राम लॉगिन कर रखा है तो नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।


Threads के साथ भी मिलेगा ब्लू टिक
Threads को अब भारत में भी उपलब्ध करा दिया गया है। Threads को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यदि आपके पास पहले से ही इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक है यानी यदि आपका इंस्टाग्राम अकाउंट पहले से वेरिफाईड है तो Threads अकाउंट खुद ही वेरिफाईड हो जाएगा। Threads को आप एपल के एप स्टोर से भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Threads में आप अपनी इंस्टाग्राम आईडी के साथ लॉगिन कर सकते हैं। 


500 कैरेक्टर में पोस्ट कर सकते हैं 
Threads में आप 500 कैरेक्टर में पोस्ट कर सकते हैं। जिसमें वेब लिंक, फोटो (एक बार में 10 फोटो) और 5 मिनट तक के वीडियो शामिल कर सकते हैं। Threads में भी आप किसी को ब्लॉक और फॉलो कर सकते हैं। यदि आपने इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक किया है तो Threads पर भी वह ब्लॉक ही रहेगा। Threads में फिलहाल GIFS का सपोर्ट और "close friend" का सपोर्ट नहीं है। इसके अलावा इसमें फिलहाल डायरेक्ट मैसेजिंग का भी फीचर नहीं है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N