logo

नाग पंचमी पर रांची में पहाड़ी मंदिर समेत शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

Nag_panchmi.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची
सावन के सातवें सोमवार और नाग पंचमी की धूम रांची में आज सुबह से ही देखने को मिल रही है। रांची के पहाड़ी मंदिर सहित अन्य सभी शिवालयों और मंदिरों में आज सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

कोकर, बूटी मोड, बरियातू, हिनू, चुटिया, कांके के सुरेश्वर धाम, हरमू, किशोरगंज, लालपुर सहित अन्य शिवालयों में भक्त भोलेनाथ की पूजा-अर्चना सुबह से कर रहे हैं। भक्त पहाड़ी मंदिर सहित अन्य शिवालयों में जल, दूध और बेलपत्र अर्पण कर सुख, समृद्धि और स्वस्थ रहने की कामना कर रहे हैं। पहाड़ी मंदिर का गेट खुलने के बाद से ही नामकुम के स्वर्ण रेखा नदी से जल लेकर पैदल पहुंचे भक्त बाबा को जल चढ़ा रहे हैं।

पंडित मनोज पांडेय ने बताया कि यह पुरुषोत्तम माह की सातवीं सोमवारी है और इस दिन नाग पंचमी भी है। इसलिए यह नाग पंचमी खास है। उन्होंने बताया कि नागपंचमी के दिन सर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए उन्हें विशेष पूजा करनी चाहिए, जिनकी कुंडली में कालसर्प दोष है। उन्हें विधि-विधान के साथ राहु काल में इस पंचमी को कालसर्प दोष की पूजा करनी चाहिए। राहु को सर्प माना गया है। जिनकी कुंडली में राहु अशुभ है, उन्हें आज के दिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और दोष को शांत करनी चाहिए।

दूसरी ओर पहाड़ी मंदिर में भीड़ को देखते हुए कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय, सुखदेव नगर थाना प्रभारी विनोद कुमार सुबह से ही मॉनिटरिंग करते देखे गये।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N