logo

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में येलो अलर्ट, अगले दो दिन तक इन इलाकों के लोग रहें सावधान

11867news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
झारखंड में मानसून एक बार फिर सक्रिय होता दिख रहा है। 16 अगस्त (सोमवार) को राज्य के कई इलाकों में मध्यम तो कहीं भारी बारिश के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना जताई गई है। आज (16 अगस्त) उत्तर-पूर्वी, मध्य तथा दक्षिण-पश्चिमी भागों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जिलास्तर पर बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज, रांची, गुमला, रामगढ़, हजारीबाग, खूंटी, बोकारो और सिंहभूम के कुछ इलाकों में भारी बारिश होगी। 17 अगस्त को भी कई इलाकों के लिए चेतावनी जारी की गई है। अभी धान की रोपनी का समय है, इसलिए ज्यादातर किसान खेतों में काम कर रहे होते हैं। खासकर उन से आग्रह है कि बादल उमड़ने पर खेतों में न रहें और पेड़ के नीचे शरण ना लें, क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही जिंदगी को मुसीबत में डाल सकती है।

पिछले 24 घंटे कमजोर रहा है मानसून
मौसम केंद्र रांची के मुताबिक पिछले 24 घंटों में झारखंड में मानसून कमजोर रहा है। इस दौरान सबसे ज्यादा बारिश से रांची के कुछ इलाकों में 58.6 मिलीमीटर रिकॉर्ड हुआ है। पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा तापमान देवघर में 37.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है और सबसे कम तापमान रांची में 22.7 डिग्री रहा है।

रांची में दिखा था भारी बारिश का असर 
झारखंड में अब तक अच्छी बारिश हुई है। जुलाई के आखिरी हफ्ते में सूबे के कई इलाके में मूसलाधार बारिश से कोहराम मच गया था। तीन दिनों से जारी बारिश के चलते नदी, नाले और तालाब उफनने लगे थे। इससे जानमाल को भारी नुकसान पहुंचा था। रांची के कई इलाके में पानी भर गया था। इसके अलावा रांची के अरगोड़ा चौक से कटहल मोड़ जाने वाले रास्ते में बने अपार्टमेंट्स का सबसे बुरा हाल था। यहां लगभग एक दर्जन से अधिक वाहन पानी में डूब गए थे। कई महंगी गाड़ियां 12 घंटे से अधिक समय तक पानी में डूबी रही थीं। इस बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया था।