logo

क्या झारखण्ड के शिक्षा मंत्री भी बिना परीक्षा के पास कर जायेंगे 12वीं!

9363news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
कोविड-19 महामारी के कारण कई राज्यों में 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गयी है। वहीँ कई राज्यों में परीक्षा रद्द करने की मांग उठ रही है।  अगर ऐसे में  झारखंड में भी परीक्षा रद्द होती है तो यहाँ भी 12वीं के विद्यार्थी भी बिना परीक्षा दिए ही पास कर जायेंगे। झारखण्ड के बारवीं के विद्यार्थियों में यहाँ के शिक्षा मंत्री भी शामिल हैं। पर यहाँ सवाल यह उठता है कि क्या शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो भी बिना परीक्षा दिये 12वीं की परीक्षा पास कर जायेंगे। 
फिलहाल तो वह चेन्नई में हैं लेकिन अब बिलकुल स्वस्थ है। 25 मई को ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली है। अगर जैक बोर्ड 12वीं की परीक्षा लेता है तो शायद ही शिक्षा मंत्री इस परीक्षा में बैठ पाएंगे। लेकिन परीक्षा रद्द होती है, तो ऐसी स्थिति में शिक्षा मंत्री बिना परीक्षा दिये 12वीं पास कर जायेंगे। 

पढ़ाई की उम्र नहीं होती 
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय में 2020 में ही इंटर में अपना एडमिशन करवाया था। 2019 में जगरनाथ महतो की शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक थी। उनकी शिक्षा पर हमेशा ही सवाल उठते रहे है। विपक्षी दल भी सवाल उठा रहे थे। इस वजह से शिक्षा मंत्री ने अपनी योग्यता बढ़ाने को फैसला लिया था।  नामांकन करवाते वक़्त मंत्री ने कहा था कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती है।