logo

Sports : विराट कोहली ने ठुकरा दिया BCCI का ये बड़ा ऑफर, अधिकारियों से कहा- मैं ऐसा ही हूं...! 

b3bcbee4-96cf-46a3-940f-b123ad6a59da.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

बीसीसीआई ने विराट कोहली को एक ऑफर दिया था जिसे विराट ने बड़ी साफगोई से ठुकरा दिया। विराट ने कहा कि मेरे लिए कोई भी मैच केवल एक मैच ही होता है। मैं ऐसा ही हूं। दरअसल, बीसीसीआई चाहता था कि विराट अपने 100वें टेस्ट में टीम की कप्तानी करें। बीसीसीआई चाहता था कि उस मैच के जरिये विराट कोहली को एक फेयरवेल दिया जाये जहां बतौर टेस्ट कप्तान उनकी उपलब्धियों को सम्मान दिया जाये लेकिन विराट ने मना कर दिया। विराट ने कहा कि मैं ऐसा ही हूं। 

बीसीसीआई का ऑफर ठुकरा दिया
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के बाद विराट कोहली ने ऐलान किया कि वो टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं। कोहली ने कहा कि हर अच्छी चीज का अंत होता है और मैं टेस्ट टीम की कप्तानी से हटने का ऐलान करता हूं। कोहली ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर नोट शेयर करके, बीसीसीआई, साथी खिलाड़ियों और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का शुक्रिया अदा किया था। बीसीसीआई ने जवाब में कहा कि कोहली का ये फैसला व्यक्तिगत है और बोर्ड इसका सम्मान करता है। बीसीसीआई ने कोहली की बतौर कप्तान उपलब्धियों को इंगित कर पोस्ट भी किया। 

श्रीलंका के खिलाफ होगा 100वां टेस्ट   
बता दें कि 25 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ घरेलु टेस्ट मैच बतौर खिलाड़ी विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। बीसीसीआई चाहता था कि कोहली अपने 100वें मैच में टीम की कप्तानी करें जो बतौर कप्तान उनका फेयरवेल भी होगा लेकिन कोहली ने इसे स्वीकार नहीं किया। बता दें कि कोहली ने टी-20 विश्व कप से पहले ही इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले उनसे वनडे की कप्तानी ली गई। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। वो तीनों फॉर्मेट में खेलते रहेंगे। 

रोहित की वापसी की तारीख ये होगी
रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने टेस्ट फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की तलाश शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि बोर्ड, युवा केएल राहुल और अनुभवी रोहित शर्मा के नाम पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुभव के आधार पर रोहित शर्मा का पलड़ा भारी है। वो पहले से ही वनडे और टी20 फॉर्मेट के कप्तान हैं। रोहित फिलहाल, हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। खबरें हैं कि रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलु सीरीज से वापसी कर सकते हैं। टेस्ट का कप्तान भी उनको ही बनाया जा सकता है।