logo

चोटिल रोहित बाहर हैं और कोहली ने मांग ली छुट्टी, टीम इंडिया में आखिर चल क्या रहा है! 

16055news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा 26 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया (BCCI) ने बताया कि रोहित शर्मा को चोट लगी है इसलिए उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। साथ ही बीसीसीआई को एक और बड़ा झटका लगा है। जानकारों से पता चला है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बिना किसी कारण से साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लेने का फैसला किया है।

फैंस में बढ़ी उलझन 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान होंगे, जबकि रोहित शर्मा वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई करते नजर आएंगे। गौरतलब है कि रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उनके वनडे सीरीज भी खेलने के कम चांसेस हैं। इस बीच विराट कोहली से जुड़ी एक खबर ये है कि विराट कोहली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। विराट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से परिवार के साथ समय बिताने के लिए छुट्टी की मांग की है। ऐसे में इन दो वाकयों ने फैंस को उलझन में डाल दिया है।

रोहित चोटिल, विराट की 'छुट्टी' तो टीम इंडिया का कप्तान कौन 
रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे और अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर है और वे वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे तो फिर टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, ये भी बड़ा सवाल है। इस बीच विराट कोहली ने वनडे सीरीज से छुट्टी की मांग की है, जो किसी भी प्रकार से जायज नहीं लगती। आपको बता दें कि विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में से एक टेस्ट मैच नहीं खेला था। ऐसे में एक महीने के बाद फिर से उनको आराम की क्या जरूरत पड़ी।