logo

चाईबासा में दो नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े, किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली

2317news.jpg
द फॉलोअप टीम, चाईबासा:
पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के दो सदस्यों को गिरफ्तार जेल जेल भेज दिया है। पुलिस को सोमवार को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के मोछू उर्फ मेहनत और सागेन अंगरिया का दस्ता सांगाजाटा गांव में घूम रहे हैं। इसी सूचना के आधार इनकी गिरफ्तारी हुई है। समझा जाता है नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। 

नक्सलियों से लेवी वसूली की रसीद बुक मिली
अभियान के दौरान संयुक्त टीम द्वारा सांगाजाटा गांव के जंगल से 2 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों ने अपना नाम लाल सिंह अंगरिया और शंकर अंगरिया बताया है। गिरफ्तार युवकों की तलाशी लेने पर उनके पास से भाकपा माओवादी संगठन के लिए लेवी वसूलने के लिए रसीद बुक, चिट्ठी भेजने के लिए लिफाफे बरामद हुए हैं।

नक्सलियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकारी
पूछताछ करने पर मोछू उर्फ मेहनत एवं सागेन अंगरिया के दस्ते के सक्रिय सदस्य के रूप में आईईडी लगाने पोस्टरबाजी करने, लेवी वसूलने, चिट्ठी पहुंचाने, रसद सामग्री पहुंचाने, दस्ते के लिए नए सदस्य जोड़ने आदि कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इनकी निशानदेही पर गोइलकेरा थाना क्षेत्र के बुरुहूंडरू में गोइलकेरा से लाजोर जानेवाली निर्माणाधीन पक्की सड़क पर करीब दो 15-15 किलोग्राम के दो सिलेंडर बम बरामद किए गए। दोनों सिलेंडर बम एक-दूसरे से कोडेक्स वायर से कनेक्टेड थे और लगभग 100 मीटर केबल तार को कनेक्ट कर पहाड़ के ऊपर ले जाया गया था। जिसे झारखंड जगुआर के बीडीडीएस टीम 8 और सीआरपीएफ सीटी बटालियन के बीडीडीएस टीम के एसओपी ने नष्ट कर दिया।

ये भी पढ़ें.......