logo

छह लाख के चोरी के गहने के साथ दो नाबालिग पकड़ाईं, पुलिस ने एक परिवार की लौटाई खुशियां

9871news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
पुलिस ने एक परिवार की खुशियां वापस लौटा दी हैं। दरअसल रांची के पंडरा के रहने वाले इस परिवार के घर में पिछले सप्ताह चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। चोरी के दौरान घर से 6 लाख के गहने गायब हो गए थे, चोरी किए गए गहने परिवार ने अपनी बेटी की शादी के लिए बनवाकर रखे थे। रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी के सभी गहने बरामद कर लिए हैं।

दो नाबालिग लड़कियों ने की थी चोरी
रांची के पंडाल इलाके में पिछले सप्ताह एक घर से छह लाख के गहने चोरी कर लिए गए थे। परिवार की बेटी की शादी इसी महीने तय है और उसी के लिए गहने बनवाए गए थे। गहने कब चोरी हुए परिवार को यह समझ में ही नहीं आ रहा था, क्योंकि घर से गहने अचानक गायब हो गए थे। मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो कोतवाली एएसपी मुकेश लुनायत खुद मामले की तफ्तीश में जुट गए।

सीसीटीवी फुटेज दिखी महिला और एक लड़की
जांच के क्रम में आसपास के सीसीटीवी फुटेज को जब संभाला गया तो उसमें एक महिला और एक लड़की दिखी, परिवार को जब सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया तब उन्होंने दोनों को पहचान लिया और बताया कि जिस दिन घर से गहने गायब हुए थे। यह लोग अपने आप को गरीब बताकर खाना मांगने के लिए घर में आए थे।

परिवार ने घर में खिलाया था खाना
जिस परिवार के घर से चोरी हुई थी, उन्होंने बताया कि दोनों नाबालिग लड़कियां उनके घर नहीं आई थी सिर्फ एक लड़की आई थी जो उनके घर के अंदर संदिग्ध रूप से घूम रही थी जब उनसे पूछा गया कि वह घर में क्या कर रही है तो उसने कहा कि बहुत भूख लगी है। कई दिनों से खाना नहीं खाया जिसके बाद उस परिवार ने उसे खाना भी खिलाया।

बोकारो का सरगना करवाता था चोरी
पुलिस के अनुसार इन लड़कियों से बोकारो का एक सरगना चोरी करवाता था। पुलिस फिलहाल उसकी तलाश कर रही है। पकड़ी गई दोनों लड़कियों में एक कुछ बड़ी है जबकि दूसरी छोटी। बड़ी लड़की की शादी हो चुकी है लेकिन आधार कार्ड में उम्र कम है।