logo

मेडिका में 31 हजार रुपये में पेट दर्द का इलाज, पीड़िता ने CM हेमंत सोरेन से मांगी सहायता

12087news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

प्राइवेट अस्पतालों में किस तरह पैसे की उगाही की जाती है ये किसी से छिपा नहीं है। छोटी से छोटी बीमारी में भी अस्पताल बड़ी रकम की वसूली कर लेता है। ताजा मामला रांची के मेडिका हॉस्पिटल से आया है। जहां एक महिला के पेट दर्द का के इलाज के लिए मरीज से 31 हजार वसूल लिए गए। दरअसल राखी के दिन बरियातू थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती मेडिका के इमरजेंसी में भर्ती हुई। रात में उसे दवा और इंजेक्शन दिया गया। रात में ही अल्ट्रासाउंड हुआ, लेकिन इतने गलत तरीके से कि कुछ पता ही नहीं चल पाया। रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान रहे।

डिस्चार्ज नहीं किया जा रहा था 
सोमवार की सुबह मरीज को डिस्चार्ज नहीं होने दिया जा रहा था। उसने पुलिस से कहा तब जाकर उसको डिस्चार्ज किया गया। लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी कि मरीज का बिल 31 हजार रुपए का था।  दवाओं के 5,263 रुपये लिए गए। 7,631 रुपये सर्जिकल डिस्पोजेबल्स के नाम पर लिए गए। N 95 मास्क, टॉवल आदि कुछ भी मरीज को नहीं दिया गया लेकिन पैसे पूरे लिए गए। 

बिना पूछे किये गए टेस्ट 
महिला की इजाजत के बिना ही उसके खून और हृदय से जुड़े हुए कई टेस्ट कर दिए गए। जबकि पेट दर्द में इन टेस्ट की कोई जरुरत नहीं थी उसमें भी सात से आठ हजार रूपये ऐंठ लिए गए। 10 बजे सुबह डिस्चार्ज करने कहा गया लेकिन अगले दिन का भी आधा रूम रेंट का पैसा बिल में जोड़ दिया गया। हॉस्पिटल के इस कृत्य पर पीड़िता ने सीएम हेमंत सोरेन से ट्वीट कर संज्ञान लेने की अपील की है।