logo

रांची में सब्जी की आड़ में चल रहा अफीम का धंधा, पकड़े गए तीन अपराधी

10674news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
रांची में सब्जी के कारोबार की आड़ में अफीम और डोडा का धंधा चल रहा था। रांची एसएसपी की सूचना पर पुलिस ने मांडर इलाके में रेड कर तीन नशे के सौदागरों को धर दबोचा है। गिरफ्तार तस्करों के पास से रांची पुलिस ने 42 किलो डोडा और अफीम भी बरामद किया है। रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक की सूचना पर मांडर थाना क्षेत्र के ब्राम्बे स्थित तिग्गा हॉस्टल में पुलिस की टीम ने रेड कर तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में लातेहार का रहने वाला गोलू कुमार उर्फ विपुल, रांची के मैक्लुस्कीगंज इलाके का रहने वाला संतोष कुमार और लातेहार का जय किशोर गुप्ता शामिल है। तीनों तिग्गा हॉस्टल में पिछले पांच महीने से रह कर अफीम और डोडा का धंधा कर रहे थे। जानकारी रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली, जिसके बाद ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में टीम बनाकर तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

हॉस्टल में पनाह लिए हुए थे तस्कर
गिरफ्तार तीनों नशे के कारोबारी अपने आप को सब्जी का कारोबारी बता कर हॉस्टल में रह रहे थे। तीनों ने बकायदा सब्जी ढोने के लिए पिकअप वैन भी रखा हुआ था, लेकिन सब्जी की आड़ में चतरा खूंटी जैसे जगह से अफीम लाकर में राज्य के बाहर सप्लाई किया करते थे। रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि तीनों तस्कर बेहद शातिर थे। वे लोग पिकअप वैन में सब्जी और अफीम दोनों इस तरह से मिला कर रखते थे कि पुलिस की चेकिंग के दौरान सिर्फ सब्जी ही नजर आती थी। सब्जी सप्लाई करने के बहाने ही वे अफीम की तस्करी करते थे।

हथियार के साथ वाहन भी हुआ बरामद
पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक देसी कट्टा भी बरामद किया है। गिरफ्तार तस्करों ने बताया है कि अफीम की तस्करी के दौरान सुनसान इलाकों से गुजरना पड़ता था। ऐसे में रास्ते में अगर कोई खतरा आ जाए तो उससे निपटने के लिए उन्होंने देसी कट्टा अपने साथ में रखा था। उनके पाससे देसी कट्टा -एक, डोडा 43 किलोग्राम, अफीम 700 ग्राम, मोबाइल 5, वजन करने वाला इलेक्ट्रॉनिक मशीन एक, बाइक एक, पिकअप वैन एक बोलेरो कार और एक स्कूटी बरामद किया गया है।