logo

दो चर्चित आईएएस दंपती की शादी अब टूटने के कगार पर, फ़ैमिली कोर्ट पहुंची तलाक की अर्जी

2657news.jpg
द फॉलोअप टीम, नई दिल्ली : 
सिविल सेवा में टॉप करके सुर्ख़ियों में छाए राजस्थान काडर के दो आईएएस अफ़सर टीना डाबी और अतहर आमिर उल शफ़ी खान दो साल बाद फिर चर्चा में आ गए हैं। लेकिन इस बार इन चर्चित जोड़े की चर्चा उनकी शादी के टूटने को लेकर है। टीना और अतहर अभी जयपुर में नियुक्त हैं। टीना का तो श्रीगंगानगर से शुक्रवार को जयपुर में सचिवालय के वित्त विभाग में तबादला हुआ है, जबकि अतहर पहले से जयपुर में नियुक्त हैं। दोनों 2016 बैच के सिविल सेवा के टॉपर हैं।

फ़ैमिली कोर्ट में तलाक़ की अर्जी दाखिल
बता दें कि टीना को सिविल सेवा की परीक्षा में अव्वल स्थान मिला था, जबकि जम्मू कश्मीर के रहनेवाले अतहर को इसी परीक्षा में दूसरा स्थान मिला था। इन दोनों टॉपरों को राजस्थान काडर मिला और साल 2018 में दोनों ने शादी रचा ली थी। यानी सिर्फ़ दो साल के भीतर ये दोनों युवा आईएएस अफ़सर देश भर में सुर्ख़ियों में छाए रहे। पहले सिविल सेवा के टॉपर के तौर पर दूसरी बार दोनों की शादी की वजह से। जानकारी के मुताबिक़ अब टीना डाबी और अतहर एक साथ नहीं रहना चाहते इसलिए इन दोनों ने आपसी सहमति से जयपुर की फ़ैमिली कोर्ट में तलाक़ के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। ये अर्ज़ी इस महीने की 17 तारीख़ को फ़ैमिली कोर्ट के जज झूमर लाल के यहां दाखिल की गई है। इन दोनों के रिश्तों के बिगड़ने का सिलसिला करीब एक साल पहले शुरू हुआ था तब दोनों की पोस्टिंग राजस्थान के भीलवाड़ा ज़िले में हुई थी।

2018 में जम्मू-कश्मीर में शादी रचाई थी
प्रशासनिक गलियारों में सिविल सेवा के टॉपर रहे इन दोनों युवा अफ़सरों के दरक रहे रिश्तों की खबरें भी आम हो चली थीं। इसके बाद जब राज्य सरकार ने इस दम्पती की पोस्टिंग अलग-अलग ज़िलों में कर दी, तो सबको समझ आ गया कि अब रिश्तों की दरार ज़्यादा गहरी हो चुकी है। टीना और अतहर ने साल 2018 में जम्मू-कश्मीर में शादी रचाई थी। तब टीना ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर खुद को कश्मीरी बहू के तौर पर पेश भी किया था।

दो साल के भीतर ही दोनों के बीच बिखरे रिश्ते
कहा जा रहा है कि दोनों के बीच दो साल के भीतर ये रिश्ता अब ख़त्म होने के कगार पर पहुंच चुका है। टीना और अतहर ने सेक्शन 13 बी के तहत अपना प्रार्थना पत्र दाखिल किया है जिसके तहत आपसी रज़ामंदी से विवाह विच्छेद का प्रावधान होता है। अतहर कश्मीर के मुस्लिम हैं, जबकि टीना डाबी मूल रूप से मध्य प्रदेश के हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती है। हालांकि तलाक के अंदरूनी कारण पर से अभी पर्दा नहीं उठा है, लेकिन बहुत जल्द इन दोनों के बीच के दरकते रिश्तों की परतें भी खुल जाएंगी।