logo

JPSC की प्रारंभिक परीक्षा 2 मई को, सितंबर के चौथे सप्ताह में हो सकती है मुख्य परीक्षा

5665news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांचीः 
झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की ओर से एक बार फिर रिवाइज एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी किया गया। इस कैलेंडर के तहत 9 परीक्षाएं इस वर्ष ली जाएंगी। सातवीं से लेकर दसवीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा 2 मई को होगी। वहीं सितंबर के चौथे हफ्ते में मुख्य परीक्षा आयोजित किए जाने को लेकर संभावित तिथि घोषित की गई है। 

साक्षात्कार 15 से 25 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। अप्रैल के तीसरे सप्ताह में एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के असिस्टेंट डायरेक्टर और सब डिविजन एग्रीकल्चर ऑफिसर के लिए इंटरव्यू आयोजित किया जाना है। माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट के साइंटिफिक ऑफिसर का साक्षात्कार मार्च के तीसरे सप्ताह में आयोजित करने को लेकर तिथि निर्धारित की गई है। नगर विकास विभाग के तहत सिविल मैकेनिकल इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेंट इंजीनियर की मेन परीक्षा 23 से 25 मार्च के बीच ली जाएगी। इसके साथ ही परीक्षा से जुड़ा इंटरव्यू 21 जून से शुरू होगा।  

बैकलॉग नियुक्ति की प्रारंभिक परीक्षा 25 अप्रैल को होगी
जानकारी के अनुसार इसी विभाग में 27 से 29 मई तक अकाउंट ऑफिसर के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित की जायेगी। साक्षात्कार अगस्त के चौथे सप्ताह में लिया जाएगा। इसके साथ ही बैकलॉग नियुक्ति की प्रारंभिक परीक्षा 25 अप्रैल को होगी। 21 से 26 जुलाई तक मेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी। सितंबर के दूसरे हफ्ते में साक्षात्कार लिया जाएगा। असिस्टेंट प्रॉसिक्यूटर 2018 परीक्षा का इंटरव्यू मार्च के चौथे हफ्ते में, ऑफिसर के लिए दूसरे हफ्ते में साक्षात्कार आयोजित होगा।