logo

पलामू: छतरपुर के ग्रामीणों ने बचाई व्यवसायी की जान, हिम्मत दिखाकर किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया

10928news.jpg
द फॉलोअप टीम,पलामू: 

ग्रामीणों की सूझबूझ से अपहरणकर्ता गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। घटना पलामू के छतरपुर थानाक्षेत्र की है। दरअसल, बिहार के एक व्यवसायी का अपहरण कर बदमाश उन्हें देवगन डैम के पास लेकर आए थे। यहां उनकी पिटाई कर रहे थे। आसपास मौजूद चरवाहों और मछुवारों ने शख्स की पिटाई होता देख ग्रामीणों को बुला लिया। ग्रामीण एकजुट होकर बदमाशों को पकड़ने दौड़े। एक बदमाश कार से भाग निकला। बाकी 7 बदमाशों को लोगों ने पकड़ कर बांध दिया और पुलिस को सूचना दी।

हत्या के इरादे से व्यवसायी का अपहरण किया था
अपहृत शैलेंद्र चंद्रवंशी बिहार के औरंगाबाद स्थित नबीनगर के रहने वाला है। अपहरणकर्ता हत्या के मनसूबे से उसे छतरपुर के देवगन डैम के पास लाए थे। कुल 8 लोग दो बाइक और दो कार के जरिए चंद्रवंशी को डैम के पास लेकर पहुंचे थे। यह बिहार बॉर्डर से 25 किलोमीटर दूर है। अपहरणकर्ता उक्त शख्स के साथ कुछ गलत कर पाते, गनीमत रही कि स्थानीय लोगों ने उसे देख लिया और हिम्मत और सूझबूझ दिखाते हुए बदमाशों को पकड़ लिया। 



ग्रामीणों की सूझबूझ से बची व्यवसायी की जान
खुला इलाका होने के कारण डैम की किनारे चरवाहों और मछुवारों की नजर पड़ गई। उन्होंने देखा कि कुछ लोग  मिलकर एक शख्स को मार रहे हैं। बदमाशों की कुल संख्या आठ थी। यही वजह है कि वहां मौजूद चरवाहों औऱ मछुवारों ने ग्रामीणों को बुला लिया। ग्रामीणों ने मिलकर सात बदमाशों को पकड़ा और उनसे पूछताछ की। ग्रामीण काफी आक्रोशित थे। ऐसे में किसी भी अनहोनी की संभावना को खत्म करने के इरादे से मुखिया अनिता देवी के पति रामराज पासवान ने पलामू एसपी को फोन कर मामले की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों को थाने ले आई। एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में चार बिहार और तीन पलामू के पीपरा इलाके के रहने वाले हैं।