logo

दुकानदारों ने लगाया विश्व हिंदू परिषद् का पोस्टर, कार्रवाई के बाद भाजपा ने ट्विटर पर हिंदूफोबिया इन झारखण्ड को कराया ट्रेंड

77news.jpg
द फॉलोअप टीम : कोरोनावायरस के बीच साम्प्रदायिकता का वायरस भी उफान पर है. तब्लीगी जमात से जुड़े कुछ जमातियों में कोरोना से संक्रमण की पुष्टि के साथ ही साम्प्रदायिकता ने दस्तक दे दी थी. साम्प्रदायिक कोरोना का असर पहले बड़े-बड़े शहरों में देखने को मिल रहे थे. अब यह विस्तार ले रहा है. बड़े शहरों में मुसलमानों से कोई लेन-देन नहीं करने के कई वायरल विडियो के बीच शनिवार को यह नफरती वायरस झारखण्ड के जमशेदपुर में पोस्टर के रूप में सामने आया है. इस पोस्टर के सामने आने के बाद हिंदूफोबिया इन झारखण्ड ट्विटर पर ट्रेंड में है. खबर लिखे जाने तक 64 हजार से ज्यादा ट्विट किया जा चूका है. दरअसल एक फल विक्रेता ने अपने दूकान के आगे एक पोस्टर लगाया है. जिसमे लिखा है कि यह हिंदू फल दूकान है जो विश्व हिंदू परिषद् से अनुमोदित है. दुकान पर लगे इस पोस्टर की तस्वीर को अहसन रजी नाम के एक यूजर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखण्ड पुलिस से ट्विटर पर इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद जमशेदपुर पुलिस ने संबंधित दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए पोस्टर हटाने की जानकारी दी. साथ ही उन दुकानदारों पर धारा 107 के तहत मामला दर्ज करने की भी बात कही है. झारखण्ड भाजपा ने सरकार से संबंधित दुकानदारों के ऊपर दर्ज किये गए मामले को वापस लेने की मांग की है.   

हिंदूफोबिया इन झारखण्ड को लेकर ट्विट कर रहे हैं भाजपाई    
भाजपा के नेता और कार्यकर्त्ता फल दुकानदार के ऊपर पुलिसिया कार्रवाई को आधार बनाकर हेमंत सोरेन सरकार को घेर रहे हैं. झारखण्ड सरकार के खिलाफ इस मुहीम के समर्थन में प्रदेश भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार सहित कई प्रवक्ता और कार्यकर्त्ता ट्विट कर रहे हैं.                 

ऐसे तो पूरे देश-दुनियां में इस तरह के नाम से मसलन पंजाबी ढाबा, हिन्दू होटल, मुस्लिम होटल जैसे नाम से विभिन्न धर्मों के ढाबा, रेस्तरां, होटल आदि हैं. हिंदू नाम का अखबार भी है. झारखंड पुलिस अपनी नाकामी पर पर्दा डालने के लिए राज्य को उन्माद और तनाव की आग में धकेलना चाहती है. मुख्यमंत्री जी  ऐसे  पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई कीजिए और झारखंड को झुलसने से बचाइए.
बाबूलाल मरांडी, नेता, भाजपा विधायक दल  

फल विक्रेताओं के साथ किया गया पुलिस का व्यवहार निंदनीय है. तुष्टिकरण की राजनीति के कारण आजीविका चला रहे छोटे छोटे व्यापारियों को तंग करना बंद करे. व्यापारियों पर किया गया केस भी तत्काल वापस ले, नहीं हो इसके खिलाफ झारखण्ड भाजपा आंदोलन करेगी.
रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री 

जमशेदपुर पुलिस को बताना चाहिए कि कार्रवाई आईपीसी की किस धारा के तहत हुई है. स्पष्ट हो जाये तो पक्षपात का आरोप नहीं लगेगा. मेरी जानकारी के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद प्रतिबंधित संगठन नहीं और धर्म विशेष के नाम पर देश में लाखों दुकान हैं.
महेश पोद्धार, राज्यसभा सांसद  

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को याद दिला देता हूँ कि हिंदू नाम का अखबार भी है. जब हिन्दू नाम से इतनी चिढ़ है तो इस पर भी मुकदमा ठोक दीजिये. जिस प्रोफाइल से यह शिकायत की गयी है, वह भी फेक है. झारखण्ड पुलिस को कार्रवाई से पहले शिकायतकर्ता के आईडी की जाँच करनी चाहिए.
प्रतुल शाहदेव, प्रवक्ता, झारखण्ड बीजेपी       

शिकायतकर्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट के एक्सेस को किया बंद   
इस पुरे मामले को सामने लाने वाला अहसन रजी नाम के सख्श ने अपनी ट्विटर आईडी के प्रोफाइल में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा रखी है. जो की फर्जी आईडी होने जैसा लगता है. फर्जी आईडी के सवाल खड़ा होने पर यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट के एक्सेस को बाहरी लोगों के लिए बंद कर दिया है.