logo

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दिखाया अमानवीय चेहरा, सोशल मीडिया पर कोरोना मरीज का नाम और चेहरा किया उजागर

72news.jpg

द फॉलोअप टीम : झारखण्ड में गोड्डा संसदीय क्षेत्र के सांसद निशिकांत दुबे आये दिन विवादों से घिरे रहते हैं. वह भाजपा की टिकट पर तीसरी बार सांसद बने हैं. सांसद इस बार जल्दबाजी में कानूनी गलती कर बैैठे हैं. देवघर में कोरोना से संक्रमित जिस मरीज की सोमवार को पुष्टि हुई है, उसकी तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी कर दी है. वह इतना तक ही नहीं रुके. सांसद ने अपने पोस्ट में संक्रमित मरीज का नाम तक लिख दिया है. सोमवार रात 9 बजकर 59 मिनट पर जारी किये गये इस पोस्ट को 375 लोगों ने साझा किया है. भाजपा सांसद के इस पोस्ट का विरोध सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी के विधायक इरफ़ान अंसारी ने की है.

संक्रमित मरीज की पहचान जारी करना गैर क़ानूनी 

केंद्र सरकार की खास हिदायत है कि किसी भी स्तर पर कोरोना के मरीज की पहचान जाहिर नहीं की जाए. इसी निर्देश की वजह से मीडिया भी ऐसे मामलों में पीड़ितों की पहचान उजागर करने से परहेज कर रही है. लेकिन सांसद निशिकांत दुबे अपनी ही सरकार के निर्देशों का धज्जियाँ उड़ा रहे हैं.

इरफ़ान अंसारी ने कार्रवाई की मांग की

भाजपा सांसद के इस पोस्ट का विरोध सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी के विधायक इरफ़ान अंसारी ने की है. अंसारी ने प्रदेश की सरकार, झारखण्ड पुलिस, देवघर डीसी और स्थानीय प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग कीहै. विधायक ने कहा है कि संक्रमित मरीज का नाम उजागर करना भाजपा सांसद की घिनौनी हरकत है. 

भाकपा माले ने भी जताया विरोध

बगोदर विधानसभा से भाकपा माले के विधायक विनोद सिंह ने भाजपा सांसद के इस पोस्ट का विरोध किया है. उन्होंने कानून के तहत सांसद पर कठोर कार्रवाई की मांग की है.    

संक्रमित मरीज में नहीं है प्राथमिक लक्षण

देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि देवघर के गम्हरिया गांव में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. सारवां प्रखंड के गमहरिया गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी के बाद बेहतर ईलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. मरीज में कोरोना का कोई भी प्राथमिक लक्षण नही दिख रहा है. सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए गांव को सील किया गया है.

राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 हुई

सोमवार देर शाम कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए. नए मामलों में राज्य के रेड जोन बोकारो और रांची के हिंदपीढ़ी के अलावा हजारीबाग और देवघर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. नए मरीज मिलनेवाले जिलों में देवघर की एंट्री हुई है.