logo

कोयंबटूर में बना कोरोना देवी का मंदिर, 48 दिनों तक होगा महायज्ञ

8861news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोयंबटूर:
कोरोना महामारी की दूसरी लहर को खत्म करने के लिए एक तरफ जहां देश-दुनिया के डॉक्टर और वैज्ञानिक दिन-रात काम कर रहे हैं। वहीं बहुत से लोग आस्था का भी सहारा ले रहे हैं। लोग महामारी से निजात पाने के लिए मंदिरों में देवी देवताओं की पूजा कर रहें हैं। तमिलनाडु के कोयंबटूर इरुगुरु में कमाचीपुरी आधिनाम नाम का मंदिर है। जहां कोरोना से बचने के लिए मंदिर में कोरोना देवी की स्थापना की गयी है। ताकि लोगों को कोविड-19 संक्रमण से राहत मिले। 

महामारी से बचाएंगी कोरोना देवी
यहां मानना है कि इस महामारी से हमें कोरोना देवी बचाएंगी। आधिनाम मंदिर के प्रभारी शिवलिंगेश्वर का कहना लोगों को विपत्तियों और अनेक बीमारियों से बचाने के लिए देवियों की मूर्ति स्थापित करने की प्रथा है। राज्य पहले भी प्लेग, मलेरिया में कुछ अन्य देवी देवता स्थापित किये गए हैं।  उन्होंने हैजा और प्लेग जैसी बीमारियों से लोगों की रक्षा की थी, इसलिए वे इनकी पूजा करते हैं। 

डेढ़ फीट ऊंची देवी की प्रतिमा स्थापित
मैनेजमेंट के मुताबिक संक्रमण से भारी संख्या में लोगों की मौत हुई है। इस वजह से अब देवी देवता की पूजा की जा रही है। ऐसे में मंगलवार को मंदिर में ब्लैक ग्रेनाइट से बनी 1.5 फीट लंबी कोरोना देवी की प्रतिमा स्थापित की गयी है। मंदिर में कोरोना के लेकर विशेष प्रार्थना होगी। 48 दिनों का महायज्ञ होगा जिसमें आम लोग इसमें शामिल नहीं होंगे। महायज्ञ पूरा होने के बाद ही लोग कोरोना देवी के दर्शन कर सकेंगे।