logo

दक्षिण अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया लेकिन नहीं खेलेगी T20 सीरीज, BCCI  ने दी जानकारी

15715news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से उपजे खतरे के बीच क्या टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। बीते काफी दिनों से ये कयास लगाए जा रहे थे। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने तमाम अटकलो पर विराम लगा दिया है। जय शाह ने स्पष्ट किया कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जायेगी। वहां दोनों देशों के बीच 3 वनडे और 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। 

बाद में खेली जाएगी टी20 श्रृंखला
गौरतलब है कि पहले इस श्रृंखला में 4 टी20 मैच में शामिल थे लेकिन अब वो बाद में खेला जायेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि हमने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को स्पष्ट किया है कि दौरा कैंसिल नहीं होगा। टीम इंडिया वहां जाएगी, लेकिन सीरीज का निर्धारित समय थोड़ा कम किया गया है। टी20 श्रृंखला बाद में खेली जायेगी। टीम इंडिया फिलहाल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। पहला मैच ड्रॉ पर छूटा था। 

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन का खतरा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट की पहचान सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में ही हुई थी। 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को बताया था कि ये तेजी से फैलने वाला नया वेरिएंट है। कोरोना का नया स्ट्रेन अब तकरीबन डेढ़ दर्जन देशों तक पहुंच चुका है। यूरोप और अमेरिकी महाद्वीप के कई देशों में दक्षिण अफ्रीका के साथ उड़ान सेवा पर विराम लगा दिया है। यही वजह थी कि टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संशय था।