logo

बिहार के इस गांव के मंदिर में है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूर्ति 

12344news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना:

हमारे देश में एक फिल्म एक्टर से ज्यादा पीएम नरेंद्र मोदी की फैन फॉलोविंग हैं। देश के युवा प्रधानमंत्री नरेंद्र को काफी मानते हैं। बिहार का एक ऐसा गांव है जहां प्रधानमंत्री की प्रतिमा स्थापित की गयी है। कटिहार के सुदूर क्षेत्र आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव के मंदिर में यह प्रतिमा है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके प्रतिमा की विशेष पूजा होती हैं। यहां हर घरों में प्रधानमंत्री के चाहने वाले हैं। प्रतिमा बनाकर होती है पूजा पिछले चार-पांच वर्षो से ये लोग पीएम मोदी की एक प्रतिमा बनाकर उनकी पूजा कर रहे हैं। 

हनुमान मंदिर में प्रतिमा स्थापित 

ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास नीति से प्रभावित होकर यह प्रतिमा स्थापित की है। हनुमान मंदिर में पीएम की मूर्ति रख कर पूजा पाठ की शुरुआत की। लोगों का कहना है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही गांव का विकास हुआ है। इस कारण उन्हें विकास का देवता मानकर पूजा की जाती है। दरअसल, आजादी के बाद से अब तक इस गांव का विकास नहीं हुआ था। ग्रामीणों का कहना है कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद गांव में पक्की सड़क, बिजली, शौचालय जैसी मुलभूत सुविधाओं का विस्‍तार हुआ है। 

चंदा इकट्ठा कर मंदिर का निर्माण

ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर मंदिर का निर्माण करवाया है, जिसमें प्रधानमंत्री की प्रतिमा स्थपित की गई है। पांच साल पहले गांव में एक यज्ञ का आयोजन किया गया था, तभी लोगों को प्रधानमंत्री की प्रतिमा स्थापित करने का विचार मन में आया, तब ग्रामीणों ने आपस में चंदा इकट्ठा किया और प्रतिमा स्थापित की।  ग्रामीणों ने बताया कि जहां मंदिर स्थापित है, उस जगह का नाम भी मोदी चौक है।