logo

फारूक के बयान पर बिफरे संजय राउत, बोले- पाक जाकर धारा 370 लागू कराएं, भारत में अब संभव नहीं

2213news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई:
जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली पर बयान देने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला शिवसेना के निशाने पर हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने अब्दुल्ला पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वह चाहते हैं तो पाकिस्तान जाकर आर्टिकल 370 लागू कर सकते हैं, लेकिन भारत में अब यह मुमकिन नहीं है।

पहले भी नाराजगी जता चुके हैं संजय राउत
इससे पहले भी राउत अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयानों पर नाराजगी जता चुके हैं। संजय राउत ने कहा था कि चाहे फारूक अब्दुल्ला हों या महबूबा मुफ्ती, अगर कोई भारत के संविधान को चुनौती देने के लिए चीन की मदद लेने की बात करता है, तो उन्हें 10 साल के लिए जेल भेजा जाना चाहिए। बता दें कि शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर का पुराना दर्जा बहाल होने तक नहीं मरेंगे।

'हिंदुस्तान गांधी का, बीजेपी का नहीं!'
अब्दुल्ला ने अपने कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा था कि जो लोग पाकिस्तान जाने का मशविरा दे रहे हैं, उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि अगर हमें पाक चले जाना होता तो हम 1947 में ही चले जाते। फारूक ने कहा था कि यह हमारा भारत है, लेकिन हमारा हिंदुस्तान गांधी का हिंदुस्तान है, बीजेपी का नहीं। अपने लोगों के अधिकार वापस लेने तक मैं नहीं मरूंगा।

ये भी पढ़ें.......

विवादित बयान से घिर गए हैं फारूख
हिरासत से बाहर आने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती विवादित बयान दे रहे हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि कश्मीर का झंडा फिर से फहरने तक वह तिरंगा नहीं फहराएंगी। वहीं फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर के लोग चाहते हैं कि चीन की मदद से यहां आर्टिकल 370 की बहाली हो।