logo

रोहित शर्मा ने लगातार तीसरी बार जीता टॉस, देखिए प्लेइंग-11 में हुआ है क्या बदलाव

15167news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच के लिए टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया इस मैच में 2 बड़े बदलाव के साथ उतरी है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को इस मुकाबले में आराम दिया गया है। उनकी जगह प्लेइंग-11 में ईशान किशन को शामिल किया गया है, वहीं अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम देकर इस मैच में यजुवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। युजवेंद्र चहल का ये 50वां मैच होगा। 

2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है टीम इंडिया
टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। टीम इंडिया ये मुकाबला भी जीतना चाहेगी और यही वजह है कि प्लेइंग-11 के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की गई है। ईशान किशन बतौर सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे। युजवेंद्र चहल भी लंबे समय से इस फॉर्मेट का हिस्सा नहीं है। विश्व कप टीम में भी उनको नहीं चुना गया था। चहल अपने प्रदर्शन से जवाब देना चाहेंगे। 

रोहित शर्मा टॉस जीतने के मामले में लकी
गौरतलब है कि इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला गया था जहां टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। दूसरा मुकाबला रांची में 19 नवंबर को खेला गया था जहां टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की। अच्छी बात है कि उन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता था और कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। 

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करेगी टीम
इस मैच में भी रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गौरतलब है कि पहले 2 मुकाबलों में भी रोहित शर्मा ने टॉस जीता था लेकिन गेंदबाजी चुनी थी। चूंकि टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है इसलिए कप्तान अपने बल्लेबाजों को आजमाना चाहते हैं कि वे कितना स्कोर खड़़ा कर पाते हैं या कैसी बल्लेबाजी करते हैं।