logo

Sports : वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से वापसी करेंगे रोहित शर्मा, हैमस्ट्रिंग की चोट हो रही है ठीक

7c1bfd90-5f9f-4924-8f8b-b217f84ffa82.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजर रहे रोहित शर्मा काफी हद तक ठीक हो चुके हैं। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलु सीरीज से वापसी कर सकते हैं। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग में चोट लगवा बैठे थे। हैमस्ट्रिंग खिंचाव की वजह से रोहित को साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर होना पड़ा था। बता दें कि पहले रोहित केवल टेस्ट सीरीज से बाहर हुये लेकिन बाद में कहा गया कि वो वनडे सीरीज भी नहीं खेलेंगे। 

हैमस्ट्रिंग के खिंचाव से उबर रहे हैं रोहित
रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग के खिंचाव से पूरी तरह नहीं उबर पाने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की श्रृंखला से भी बाहर हो गये। उनकी जगह युवा केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का जब ऐलान किया गया तभी बीसीसीआई ने कह दिया था कि सीमित ओवर फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। बता दें कि जब विश्व कप से पहले विराट ने टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था तो, उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलु सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त किया। बाद में वनडे की कप्तानी भी रोहित को मिली। 

क्या कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी  थी!
गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में पहले विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी मांग ली। बाद में जब टेस्ट श्रृंखला के लिए विराट टीम में लौटे तो रोहित शर्मा ने छुट्टी मांग ली। अटकलें लगी कि रोहित शर्मा, विराट की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते। इस बीच जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान हुआ तो पता चला कि रोहित शर्मा ने छुट्टी मांग ली। तब ये भी पता चला कि विराट कोहली ने वनडे सीरीज के लिए छुट्टी मांगी है। इस बात से अटकलो को बल मिला कि रोहित और विराट एक-दूसरे के साथ नहीं खेलना चाहते। हालांकि, इसी बीच विराट कोहली ने प्रेस वार्ता की। 

रोहित शर्मा का समर्थन करते रहेंगे विराट कोहली
प्रेस वार्ता में कोहली ने कहा कि मुझे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि मुझसे वनडे की कप्तानी छीन ली जाने वाली थी। मैं तो 2023 विश्व कप तक इस फॉर्मेट की कप्तानी करना चाहता था लेकिन ऐलान करने से ठीक डेढ़ घंटे पहले बताया गया कि मैं वनडे टीम का कप्तान नहीं हूं। मैंने भी ओके कहा। रोहित के साथ अनबन की अटकलों पर विराट ने कहा कि ऐसा नहीं है। विराट ने कहा कि रोहित बेहतरीन कप्तान हैं। मुझे उनकी कप्तानी में खेलने में कोई समस्या नहीं है। मैं रोहित का समर्थन करूंगा।