logo

नतीजों से निराश हैं आरजेडी सुप्रीमो लालू, जाने कैसी है तबीयत

2392news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में महागठबंधन जादुई आंकड़े से महज कुछ सीटें पीछे रह गया। महागठबंधन को 110 सीटें मिलीं, जबकि भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को 125 सीटें मिली। इधर, इस रिजल्ट को लेकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव काफी चिंतित नजर आए। रिजल्ट के दौरान उन्होंने टीवी से दूरी बनाए रखी। उनके चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ दिख रही थीं। रांची के रिम्स निदेशक के आवास में लालू प्रसाद बेचैन दिखे। महागठबंधन की सरकार नहीं बनने का सीधा असर लालू प्रसाद पर दिख रहा है।

बीमार चल रहे हैं लालू, छठ के बाद ही बाहर निकलने की संभावना 
लालू प्रसाद की तबीयत भी ठीक नहीं दिख रही, उनकी किडनी पहले से ही खराब है। एक उम्मीद जागी थी कि 9 नवंबर को वे जेल से बाहर आ जाएंगे। चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में उनकी आधी सजा पूरी हो चुकी है और इसी आधार पर 9 नवंबर को उन्हें जमानत मिलने की उम्मीद थी लेकिन जमानत की सुनवाई टल गई है। अब उन्हें छठ तक इंतजार करना पड़ेगा। 

राजद अध्यक्ष की चिंता के कई कारण 
एग्जिट पोल के रुझानों से महागठबंधन खेमे में खुशी की लहर थी। लालू प्रसाद भी आश्वस्त हो गए थे कि पार्टी का 15 सालों का वनवास समाप्त होगा। तेजस्वी मुख्यमंत्री की कमान संभालेंगे। बिहार की सत्ता एक बार फिर से लालू प्रसाद परिवार के पास रहेगी, लेकिन नतीजों ने राजद अध्यक्ष को निराश कर दिया। अगले 5 साल के लिए तेजस्वी को फिर से संघर्ष की शुरुआत करनी होगी।